34.7 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
खेल

IPL 2024 से बाहर होने वाली 5वीं टीम पर फैसला, टॉप टीम से मुकाबला, ऋषभ पंत के लिए करो या मरो का मैच


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन से अब तक चार टीमें लगभग बाहर हो चुकी हैं. आधिकारिक तौर से अब तक प्लेऑफ की रेस में बनी हुई दिल्ली कैपिटल्स की टीम उन्मीदों को जिंदा रखने के लिए 7 मई को खेलने उतरेगी. दिल्ली को मंगलवार को हर हालत में राजस्थान रॉयल्स जैसी जबर्दस्त फॉर्म में चल रही टीम को हराना होगा. नजरें कप्तान ऋषभ पंत तथा जैक फ्रेसर मैकगुर्क के बल्ले पर लगी होंगी.

दिल्ली ने अभी तक 11 में से पांच मैच जीते और छह हारे हैं. बाकी तीन मैच दिल्ली को हर हालत में जीतने होंगे हालांकि उसके बाद भी उसके 16 ही अंक रहेंगे जो प्लेआफ में पहुंचने के लिये शायद काफी नहीं हों. केकेआर (11 मैचों में 16 अंक) और रॉयल्स (10 मैचों में 16 अंक) के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स (11 मैचों में 12 अंक), सनराइजर्स हैदराबाद (दस मैचों में 12 अंक) और लखनऊ सुपर जाइंट्स (11 मैचों में 12 अंक) 16 अंक के पार जा सकती हैं.

ऐसे में दिल्ली शायद सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बाद भी क्वालीफाई नहीं कर सके लेकिन पंत का भरोसा महेंद्र सिंह धोनी की उस नीति पर है कि जिस पर नियंत्रण किया जा सकता है, उसी पर किया जाये. अरूण जेटली स्टेडियम की सपाट पिच पर पंत के लिये दोहरी चुनौती होगी. वह चाहेंगे कि खलील अहमद, ईशांत शर्मा और कुलदीप यादव जैसे उनके गेंदबाज यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और रियान पराग को सस्ते में आउट कर दे लेकिन सिर्फ 60 मीटर की सीमारेखा होने से ऐसा करना कठिन होगा.

अब तक तीन अर्धशतक समेत 380 रन बना चुके पंत पर एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन का दारोमदार होगा. उनके पास ऑस्ट्रेलिया के युवा फ्रेसर मैकगुर्क जैसा आक्रामक बल्लेबाज है. ये दोनों मिलकर मैच का नक्शा पलट सकते हैं. दिल्ली को हालांकि रॉयल्स के गेंदबाजी आक्रमण से कड़ी चुनौती मिलेगी.

युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन को खेलना आसान नहीं होगा. उनके अलावा संदीप शर्मा के रूप में रॉयल्स के पास एक और उपयोगी गेंदबाज है. राजस्थान के गेंदबाजों का इकॉनामी रेट भी अच्छा रहा है लेकिन दिल्ली के पास अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ही ऐसे गेंदबाज हैं जिनका इकॉनॉमी रेट नौ से नीचे रहा है. खलील अहमद, मुकेश कुमार , लिजाड विलियम्स और एनरिच नॉर्किया काफी महंगे साबित हुए हैं. पिछली बार दोनों टीमें मार्च में जयपुर भिड़ी थी जिसमें दिल्ली को पराजय का सामना करना पड़ा था.

Tags: Delhi Capitals, IPL 2024, Rajasthan Royals, Rishabh Pant



Source link

Related posts

यह तो होना ही था… धोनी के सीएसके की कप्तानी छोड़ने पर ये अश्विन क्यों नहीं हैं हैरान? बताई वजह

Ram

केएल ही नहीं धोनी से भी ‘भिड़’ चुके हैं संजीव गोयनका, IPL में एक बार छीन ली थी कप्तानी – News18 हिंदी

Ram

कोहली आउट थे या नॉटआउट? केकेआर-आरसीबी मैच में जमकर हुआ बवाल, अंपायर पर फायर हुए विराट

Ram

Leave a Comment