33.4 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
खेल

आज एक टीम को मिल सकता है IPL Playoff का टिकट, बाकी 3 जगह के लिए होगी इन टीमों में टक्कर


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में अब तक एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिले है. ऐसे ही एक मैच की उम्मीद मंगलवार 7 मई को की जा रही है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम का सामना टॉप पर चल रही राजस्थान रॉयल्स से होना है. आज के इस मुकाबले के बाद एक प्लेऑफ की टीम का नाम पक्का हो सकता है. वहीं ऐसा भी हो सकता है कि यह इंतजार कुछ दिन और बढ़ जाए.

इस वक्त इंडियन प्रीमियर लीग की अंक तालिका पर नजर डाले तो सबसे उपर कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम नजर आएगी. 11 मैच खेलने के बाद 8 जीत दर्ज करते हुए टीम ने कुल 16 अंक हासिल किए हैं. दूसरे स्थान पर राजस्थान रॉयल्स है जिसके खाते में 10 मैच के बाद 8 जीत से 16 अंक हैं. तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स है जो 12 अंकों पर है. चौथा नंबर इतने ही अंकों पर काबिज सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का है. पांचवे नंबर पर 11 मैच से 12 अंक हासिल करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम है.

एक टीम का टिकट होगा पक्का
राजस्थान और दिल्ली के बीच होने वाले मैच पर सबकी नजर है. इस मुकाबले में अगर संजू सैमसन की टीम ने जीत हासिल की तो वह कोलकाता को पीछे करते हुए फिर से टॉप पर पहुंच जाएगी. इतना ही नहीं बल्कि 18 अंकों पर पहुंचते ही राजस्थान की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम भी बन जाएगी. अब तक इस सीजन में कोई भी टीम 18 अंकों तक नहीं पहुंच पाई है.

3 जगह की रेस में कौन सी टीमें
राजस्थान अगर प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बनती है तो इसके बाद सिर्फ 3 और जगह बचेंगे. कोलकाता नाइटराइडर्स का प्लेऑफ में पहुंचना भी लगभग पक्का हो चुका है. मतलब असली टक्कर सिर्फ दो स्थानों के लिए ही है क्योंकि नंबर दो पर काबिज कोलकाता के 16 अंक हैं जबकि नीचे की तीन टीमों के 12-12 अंक ही हैं. चेन्नई, हैदराबाद और लखनऊ की टीमों के बीच आखिरी दो स्थान हासिल करने के लिए टक्कर देखने को मिलेगी. इन तीनों ही टीमों के बराबर मुकाबले हैं और अंक भी एक समान हैं.

FIRST PUBLISHED : May 7, 2024, 15:46 IST



Source link

Related posts

ऑन-ऑफ करके ट्राई करें… RR-LSG लाइव मैच को क्यों 2 बार रोकना पड़ा ? राजस्थान रॉयल्स ने दिया ‘इंडियन’ सल्यूशन

Ram

पंजाब के खिलाफ मैच से पहले LSG को झटका, डेविड विली हुए बाहर, रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान

Ram

गुजरात हारी तो टीम इंडिया की ट्रेवलिंग लिस्ट में जुड़ेगा 1 और नाम, 24 मई को विश्व कप के लिए जाएगा अमेरिका

Ram

Leave a Comment