41.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
खेल

केएल राहुल छोड़ेंगे कप्तानी? शर्मनाक हार के बाद टीम मैनेजमेंट ले सकती है बड़ा फैसला, संजीव गोयनका अब रिटेन भी नहीं करेंगे!


हाइलाइट्स

केएल राहुल अगले दो मैचों में कप्तानी से हट सकते हैं एलएसजी के मालिक संजीव गोयनका के साथ वीडियो हुआ वायरल

नई दिल्ली. लखनऊ सुपरजायंट्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार के बाद टीम के कप्तान केएल राहुल की कप्तानी पर भी तलवार लटक रहे हैं. आईपीएल प्लेऑफ की दौड़ में एलएसजी बनी हुई है लेकिन पिछले दो मैचों में टीम को जिस तरह से करारी हार मिली है उसके बाद केएल राहुल की कप्तानी अनिश्चित लग रही है. वह लीग के बाकी बचे दो मैचों में कप्तान से हट सकते हैं. उनकी जगह उप कप्तान को कप्तान के तौर पर उतारा जा सकता है. इसके अलावा अब केएल राहुल का इस टीम के साथ आगे बने रहने पर भी संशय है.

वर्ष 2022 की नीलामी में रिकॉर्ड 17 करोड़ रुपये में लखनऊ की टीम से जुड़ने वाले केएल राहुल (KL Rahul) को 2025 में होने वाली बड़ी नीलामी से पहले टीम द्वारा रिटेन (अपने साथ बरकरार रखना) किए जाने की संभावना बेहद कम है. हालांकि इस बीच अटकलें हैं कि कप्तान स्वयं अपना पद छोड़कर अगले दो मैचों में अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दे सकते हैं. आईपीएल के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अगले मैच से पहले पांच दिन का ब्रेक है. फिलहाल कोई फैसला नहीं किया गया है लेकिन समझा जा रहा है कि अगर राहुल बाकी बचे दो मैच में सिर्फ अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बनाते हैं तो प्रबंधन को कोई दिक्कत नहीं होगी.’

लखनऊ सुपर जॉयंट्स को कैसे मिलेगा प्लेऑफ का टिकट, कहां फंस सकता है पेच, बन रहे ये समीकरण

23 की उम्र में बना खूंखार ओपनर, 400 का आंकड़ा किया पार, विराट कोहली को पीछे छोड़ बन सकता है भारत का नया ‘सिक्सर किंग’

संजीव गोयनका और केएल राहुल का वीडियो वायरल
सनराइजर्स के सलामी बल्लेबाजों ट्रेविस हेड (30 गेंद में नाबाद 89 रन) और अभिषेक शर्मा (28 गेंद में 75 रन) द्वारा 167 रन के लक्ष्य को 10 ओवर से भी कम समय में हासिल करने के बाद लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका का राहुल के साथ नाराजगी में बात करने का वीडियो सोशल मीडिया पर आया था. इससे पहले हैदराबाद के इसी विकेट पर मेहमान टीम के बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए जूझना पड़ा था. इसके अलावा पावरप्ले में राहुल (33 गेंद में 29 रन) की धीमी बल्लेबाजी भी इस लुभावनी लीग में लखनऊ के उम्मीद से खराब प्रदर्शन का एक बड़ा कारण है और लगता है कि अंतत: गोयनका के धैर्य ने जवाब दे दिया है.

केएल राहुल 460 रन बना चुके हैं
भारत के इस स्टार बल्लेबाज ने 12 मैच में 460 रन बनाए हैं और एक बार फिर सत्र में 500 रन के आंकड़े को पार करने के करीब हैं लेकिन समस्या उनका स्ट्राइक रेट है जो 136.09 है. लखनऊ की टीम की दावेदारी हालांकि अब भी पूरी तरह खत्म नहीं हुई है क्योंकि टीम 14 मई को नयी दिल्ली में दिल्ली कैपिटल्स और 17 मई को वानखेड़े में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ अपने बाकी बचे दोनों मैच जीतकर 16 अंक तक पहुंच सकती है. हालांकि माइनस .760 के नेट रन रेट में काफी सुधार कर पाना बेहद मुश्किल होगा. राहुल अगर कप्तानी छोड़ते हैं तो मौजूदा सत्र में टीम के सबसे प्रभावी बल्लेबाज और उप कप्तान निकोलस पूरन बाकी बचे दो मैच में यह जिम्मेदारी निभा सकते हैं.

Tags: IPL 2024, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Sanjiv Goenka



Source link

Related posts

IPL कप्तानों के फोटोशूट से धवन गायब, 26 मैच खेलने वाले को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Ram

गेंदबाजों को बचा लो कोई… बॉलर्स की धुनाई देख अश्विन ने लगाई मदद की गुहार, चहल बोले- सब भगवान जी के हवाले

Ram

भारत ने 5वां टी20 मैच 21 रन से जीता, सीरीज में 5-0 से किया मेजबानों का क्लीनस्वीप – News18 हिंदी

Ram

Leave a Comment