35.7 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
खेल

क्रिकेट में ऐसी पिटाई पहले कभी नहीं दिखी, पावरप्ले में फिफ्टी, 10 ओवर में 167 रन, तूफानी मैच में बरसे रिकॉर्ड – News18 हिंदी


नई दिल्ली. ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने आईपीएल में बुधवार को जो किया वैसा इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ. सनराइजर्स हैदराबाद के इन दो बैटर्स ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ ऐसी ‘मारकाट’ मचाई कि गेंदबाज खून के आंसू रोने लगे. क्रिकेटफैंस भी शायद भी यही सोच रहे होंगे कि ऐसे भी कोई मारता है क्या भाई… लेकिन इस मारकाट का नतीजा यह रहा कि सनराइजर्स हैदराबाद ने महज 9.4 ओवर में 167 रन बनाकर मैच जीत लिया. यह टी20 क्रिकेट में 10 ओवर के भीतर सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का विश्व रिकॉर्ड है.

आईपीएल 2024 में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला लखनऊ सुपरजायंट्स से हुआ. लखनऊ सुपरजायंट्स ने पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट पर 166 रन बनाए. कहने को तो यह स्कोर ठीक-ठाक कहा जाता है. लेकिन सनराइजर्स के ओपनर ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने ऐसी बैटिंग की कि जो लक्ष्य 20 ओवर में यानी 120 गेंद पर हासिल करना था, वह 9.4 ओवर में ही बन गया. यानी 62 गेंद रहते. यह टी20 इतिहास में पहला मौका है जब 150 से बड़ा लक्ष्य 60 से ज्यादा गेंद बाकी रहते हासिल किया गया है.

IPL प्लेऑफ से बाहर होने वाली टीमों की गिनती शुरू, मुंबई का सपना टूटा, आज बेंगलुरू या पंजाब, कल गुजरात… गिनते रहिए

पावरप्ले में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर
सनराइजर्स हैदराबाद ने पावरप्ले में यानी शुरुआती 6 ओवर में बिना विकेट गंवाए 107 रन बना डाले. यह आईपीएल में पावरप्ले में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है. सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड भी एसआरएच के नाम ही है. तब ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पावरप्ले में ही बिना विकेट गंवाए 125 रन ठोक दिए थे.

100 रन की तेज पार्टनरशिप
ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने लखनऊ के खिलाफ महज 34 रन में 100 रन की पार्टनरशिप कर ली. यह आईपीएल में 100 रन की दूसरी सबसे तेज साझेदारी का रिकॉर्ड है. सबसे तेज साझेदारी का रिकॉर्ड भी ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा के ही नाम है. इन दोनों ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 30 गेंद में ही 100 रन ठोक दिए थे.

संजू सैमसन या ऋषभ पंत… IPL में किसका पलड़ा भारी, T20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग XI के लिए पहली पसंद कौन?

पावरप्ले में फिफ्टी… नरेन-गेल को पीछे छोड़ा
यह आईपीएल 2024 में चौथा मौका है जब ट्रैविस हेड ने पावरप्ले (शुरुआती 6 ओवर) के भीतर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. आईपीएल इतिहास में उनसे ज्यादा बार यह कारनामा सिर्फ डेविड वॉर्नर (6) ने किया है. सुनील नरेन और क्रिस गेल 3-3 बार पावरप्ले में फिफ्टी बना चुके हैं.

Tags: Abhishek Sharma, IPL 2024, Number Game, Sunrisers Hyderabad, Travis Head



Source link

Related posts

RCB का IPL 2024 से बाहर होना लगभग पक्का, हैदराबाद से मिली हार ने मुश्किल की राह, चमत्कार ही बचा सकता है

Ram

आईपीएल के बीच टी20 सीरीज का आगाज, पाकिस्तान को 3 महीने बाद मिला बदला लेने का मौका, यहां जानिए पूरा शेड्यूल और स्क्वॉड

Ram

प्रज्ञानानंदा चौथे स्थान पर रहे, कार्लसन ने जीता सुपरबेट टूर्नामेंट – News18 हिंदी

Ram

Leave a Comment