35.7 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

‘ये रोल मेरा कुत्ता भी नहीं करेगा…’, जब राजकुमार ने किया रामानंद सागर का तिरस्कार, फिर कभी साथ नहीं किया काम


नई दिल्ली. ‘ना तलवार की धार से, ना गोलियों की बौछार से.. बंदा डरता है तो सिर्फ परवरदिगार से’. चाल-ढाल में शेरों जैसा रुआब, रोबदार आवाज और सख्त अंदाज. ये शख्सियत और कोई नहीं बल्कि हैं ‘द ग्रेट स्टार राजकुमार’, जिन्हें न सिर्फ अपनी अदाकारी के लिए जाना जाता था बल्कि इंडस्ट्री का सबसे अक्खड़, मुंहफट और बेबाक अभिनेता भी कहा जाता है. ये सिर्फ नाम के ही नहीं बल्कि सचमुच के राजकुमार थे, जिन्होंने न सिर्फ अपनी जिंदगी तो राजाओं जैसी ही जी, बल्कि मौत को भी ऐसा बना डाला कि लोगों ने कहा राजकुमार को यहीं हैं.

‘हम उन बादशाहों में से हैं, जिनपर किसी भी दौर का असर नहीं होता’. ये डायलॉग तो उन्हीं का है, लेकिन उनकी फिल्मों और डायलॉग्स सुनने के बाद अक्सर लगता है कि वह असल में कह रहे हैं. ‘जानी! ये बच्चों के खेलने की चीज नहीं है, हाथ कट जाए तो खून निकल आता है.’ जैसे कुछ शानदार आइकॉनिक डायलॉग देने वाले राजकुमार बड़े ही कमाल के एक्टर थे. लेकिन, उनका मुंहफट अंदाज लोगों को डराता था. एक बार तो उन्होंने एक डायरेक्टर की अपने कुत्ते से ऐसी तुलना की उस एक्टर ने राजकुमार के साथ काम करने से तौबा कर ली थी. क्या है वो किस्सा, चलिए आपको बताते हैं…

फिल्ममेकर्स और डायरेक्टर्स की जब पहली पसंद हुआ करते थे राजकुमार
दमदार एक्टिंग और शानदार पर्सनैलिटी से राजकुमार की फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी थी. इसलिए फिल्ममेकर्स और डायरेक्टर्स की वो पहली पसंद हुआ करते थे. पर्दे पर तो वह कमाल करते ही थे लेकिन, असल जिंदगी में भी वह काफी फिल्मी थे. उनके इसी अंदाज से एक बार रामानंद सागर खफा हो गए थे और उन्होंने फिर कभी साथ काम न करने की कसम खा लिया था.

Dharmendra, when Dharmendra Rejected to do side role, Yash Chopra film Waqt, Waqt role Rejected by Dharmendra, why Dharmendra Rejected to do side role in blockbuster film Waqt, Raaj Kumar, Raaj Kumar Films, Raaj Kumar Hit Movies, how Raaj Kumar got Yash Chopra film Waqt, when Raaj Kumar paly role of raju raja, Yash Chopra film Waqt, 1965 Movie Waqt, Waqt budget, Waqt box collection, Waqt stars cast, Waqt Songs, Yash Chopra, B.R.Chopra, Raaj Kumar, Sadhana, Sunil Dutt, Shashi Kapoor, Balraj Sahni, Sharmila Tagore

अड़ियल एक्टर के नाम से राजकुमार इंडस्ट्री में फेमस रहे. 

जब रामानंद सागर पहुंचे राजकुमार के घर
रामानंद सागर और राजकुमार का ये किस्सा फिल्म ‘आंखे’ से जुड़ा है. इस फिल्म के हीरो धर्मेंद्र थे. लेकिन, धर्मेंद्र से पहले सागर इस फिल्म में अपने दोस्त राजकुमार को साइन करना चाहते थे. इसी सिलसिले में सागर एक दिन स्क्रिप्ट लेकर राजकुमार के घर पहुंचे.

स्क्रिप्ट सुनने के बाद पालतू कुत्ते को लगाई आवाज
रामानंद सागर ने राजकुमार को फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाई. लेकिन राजकुमार को कहानी पसंद नहीं आई. इस पर वह उन्हें सीधे तौर पर भी मना कर सकते थे. लेकिन उनके दिमाग में ना जाने क्या आया. फिल्म की कहानी सुनने के बाद उन्होंने अपने कुत्ते को आवाज लगाई. रामानंद सागर हैरान हो गए और सोच में पड़ गए कि आखिर अपने कुत्ते को उन्होंने क्यों बुलाया है.

Feroz Khan, Raaj kumar, Oonche Log, Feroz Khan Untold Story, Feroz Khan Best Movie, Feroz Khan Movie List, Feroz Khan Unknown Facts, Feroz Khan And Raaj kumar, Feroz Khan Angry With Raaj Kumar

राजकुमार एक एक्टर बनने से पहले पुलिस की नौकरी किया करते थे, इसलिए वह थोड़े कड़क स्वभाव के थे.

कुत्ते को बुलाकर किया तिरस्कार
मालिक की आवाज पर कुत्ता दौड़कर आया और राजकुमार ने कुत्ते से पूछा ‘क्या तुम ये रोल करोगे?’. इस पर कुत्ते ने गर्दन न में हिला दी. कुत्ते के इस रिएक्शन के बाद राजकुमार बोले, ‘देखो ये रोल तो मेरा कुत्ता भी नहीं करना चाहेगा.’ रामानंद इसके बाद गुस्से में वहां से चले गए.

रामानंद सागर ने धर्मेंद्र को बनाया था हीरो
इस फिल्म के लिए फिल्म उन्होंने धर्मेंद्र को फाइनल किया और रामानंद सागर ने कसम खा ली कि वह आगे से कभी भी राजकुमार के साथ काम नहीं किया.

Tags: Entertainment Special, Ramayan



Source link

Related posts

जब अमिताभ बच्चन को किया गया फिल्म से बाहर, रेखा संग फ्लॉप एक्टर ने किया रोमांस

Ram

देखा है किसी एक्ट्रेस का ऐसा फैन? माधुरी दीक्षित को माना बहन, 28 साल से मना रहा बर्थडे, इस बार किया ये कमाल

Ram

कैंसर को मात और डिप्रेशन से दो हाथ, फिर भी निभाया लेयर्ड किरदार

Ram

Leave a Comment