41.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
देश

लड़की ने टिंडर पर खोजा प्यार, कई दिनों तक चला ‘हाय जान-हैल्लो जान’, फिर हुआ असली कांड, जानू निकला जॉनी गद्दार


हाइलाइट्स

डेटिंग ऐप पर उसकी मुलाकात अमित कुमार नाम के युवक से हुई थी.अमित ने खुद को इंग्‍लैंड के मैनचेस्‍टर के एक डॉक्‍टर के रूप में परिचय कराया. फिर मोबाइल नंबर शेयर किए और बातचीत का सिलसिला वाट्सऐप पर आ गया.

नई दिल्‍ली. मुंबई की रहने वाली योगा टीचर ने बड़े अरमानों के साथ डेटिंग ऐप टिंडर (Tinder) पर अपना अकाउंट बनाया. ऐप पर उसकी मुलाकात एक युवक से हुई जिसने खुद को लंदन का डॉक्‍टर बताया. बातचीत आगे बढ़ी तो दोनों ने एक-दूसरे से नंबर भी शेयर कर लिए. अब बातचीत का सिलसिला टिंडर ऐप से उतरकर वाट्सऐप पर आ गया और प्‍यार परवान चढ़ने लगा. सबकुछ सही चल रहा था, तभी युवक का असली मकसद सामने आ गया और रिश्‍ता बनने से पहले ही मामला थाने जा पहुंचा.

46 साल की योगा टीचर ने चर्चगेट थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि डेटिंग ऐप पर उसकी मुलाकात अमित कुमार नाम के युवक से हुई थी. अमित ने खुद को इंग्‍लैंड के मैनचेस्‍टर के एक डॉक्‍टर के रूप में परिचय कराया. दोनों ने कुछ दिन तक टिंडर पर ही बातचीत की और एक-दूसरे पर भरोसा बढ़ने के बाद मोबाइल नंबर शेयर कर लिए और बातचीत का सिलसिला वाट्सऐप पर आ गया.

ये भी पढ़ें – जीएसटी कलेक्‍शन देख पाकिस्‍तानी पीएम की फट गईं आंखें, बोले- एक चीज मिले तो भारत को पीछे छोड़ देंगे

युवक ने भेजा गिफ्ट और फिर…
पीडि़त महिला ने बताया कि 25 अप्रैल को युवक ने उसे बताया कि उसने महिला के लिए गिफ्ट भेजा है. कुछ दिन बाद उसके पास एक कॉल आई और कॉल करने वाले ने खुद को दिल्‍ली की एक कुरियर कंपनी का एजेंट बताया. उसने कहा कि महिला के नाम पर मैनचेस्‍टर से एक गिफ्ट आया है और उसे छुड़ाने के लिए कुछ पैसे का भुगतान करना होगा. .

यहीं से शुरू हो गया खेल
कॉल करने वाले ने फॉर्मेल्‍टीज पूरी करने के नाम पर महिला से अलग-अलग खाते में 3.36 लाख रुपये डलवा लिए. पैसे देने के बाद उसे लगा कि धोखाधड़ी हो रही है. इसके बाद महिला शिकायत करने मरीन ड्राइव पुलिस थाना पहुंची. पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच भी शुरू हो गई है.

बढ़ रहे धोखाधड़ी के मामले
डेटिंग ऐप पर धोखाधड़ी और चीटिंग के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पिछले दिनों गुरुग्राम में ऐसा ही मामला सामने आया, जिसमें एक महिला ने रेप और छेड़छाड़ का झूठा केस दर्ज कराने की धमकी देकर युवक से 2 लाख रुपये लूट लिए. आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद पता चला कि उसने इसी तरह कई युवकों से पैसे लूटे हैं.

Tags: Bank scam, Banking scam, Business news in hindi, Fraud, Online fraud



Source link

Related posts

लद्दाख में फारूक अब्दुल्ला को लगा तगड़ा झटका, कारगिल की पूरी यूनिट ने दिया इस्तीफा, अब नेशनल कॉन्फ्रेंस का क्या होगा?

Ram

Lok Sabha Elections 2024 | Who Will Have The Last Laugh In Wayanad ? Rahul Vs Annie Raja | News18

Ram

Political Row Erupts Over ‘The Kerala Story’ Again | Lok Sabha Elections 2024 | Kerala News | News18

Ram

Leave a Comment