36.3 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
देश

चेन्नई के पास गोल्डन चांस, आज कमजोर टीम से मुकाबला, जीती तो SRH को पछाड़ तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी – News18 हिंदी


नई दिल्ली. आईपीएल 2024 में शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस का मुकाबला है. चेन्नई सुपरकिंग्स इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ की अपनी उम्मीद मजबूत करना चाहेगी. गुजरात टाइटंस पॉइंट टेबल में आखिरी स्थान पर है और प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर है. यानी चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने जो टीम है, वह लय में नहीं है और एमएस धोनी और उनके साथी इसका फायदा उठाना चाहेंगे.

आईपीएल पॉइंट टेबल की बात करें तो चेन्नई सुपरकिंग्स 12 अंक के साथ चौथे नंबर पर है. टूर्नामेंट की सभी 10 टीमों में कोलकाता नाइटराइडर्स (1.453) के बाद सबसे अधिक नेट रनरेट सीएसके (0.700) का ही है. उसके अभी तीन मैच बाकी हैं. इनमें से अगर वह दो मैच जीत लेती है तो प्लेऑफ में जगह एकदम पक्की हो जाएगी. अगर सीएसके सिर्फ एक मैच जीतती है तो प्लेऑफ की रेस में शामिल रहेगी, लेकिन उसे सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपरजायंट्स से कड़ी टक्कर भी मिल सकती है. दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू भी अभी रेस से बाहर नहीं हैं.

IPL Playoff Scenario: विराट कोहली के दम पर RCB प्लेऑफ की रेस में, जानें कैसे पहुंच सकती है… ये है पूरा गणित

चेन्नई के लिए गोल्डन चांस क्यों
चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए गुजरात टाइटंस से मुकाबले को उसकी प्लेऑफ की उम्मीद के लिहाज से गोल्डन चांस कहा जा रहा है. इसकी वजह यह है कि सीएसके को जो तीन मैच खेलने हैं, उनमें से एक गुजरात टाइटंस, दूसरा राजस्थान रॉयल्स और तीसरा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू से है. राजस्थान रॉयल्स टूर्नामेंट में शुरू से ही लय में है और 8 मैच चुकी है. बेंगलुरू ने अपने पिछले चारों मैच जीते हैं. जबकि गुजरात टाइटंस की टीम बिखरी-बिखरी खेल रही है. वह अपने 11 मैच में से 7 हार चुकी है. इसीलिए गुजरात के खिलाफ ना सिर्फ चेन्नई का पलड़ा भारी माना जा रहा है, बल्कि यह उसके लिए गोल्डन चांस भी कहा जा रहा है.

पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस को हराकर ही खिताब जीता था. हालांकि, टूर्नामेंट के इतिहास की बात करें तो इन दोनों टीमों ने आपस में 6 मुकाबले खेले हैं और 3-3 जीते हैं. गुजरात टाइटंस भी आईपीएल चैंपियन रह चुकी है.

Tags: Chennai super kings, Gujarat Titans, IPL 2024, IPL Playoff



Source link

Related posts

गांव की प्रॉपर्टी पर लोन मिले, इसके लिए पीएम स्वामित्व योजना लाई गई है- पीएम मोदी

Ram

कब से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा? जान लें तारीख, इस साल 45 दिन ही होंगे बाबा बर्फानी के दर्शन- Amarnath Yatra 2024 start end date registration process is sal amarnath yatra kab se shuru hai – News18 हिंदी

Ram

भारत में 5 लाख नौकरियां देगी दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी, कम पढ़े-लिखों को भी मिलेगी जॉब, तैयार कर लें रिज्‍यूमे

Ram

Leave a Comment