31.4 C
नरसिंहपुर
May 15, 2024
Indianews24tv
देश

हुगली में बीजेपी की लॉकेट चटर्जी के खिलाफ ममता दीदी ने खेला ‘दीदी नंबर 1’ पर दांव


पश्चिम बंगाल की हुगली लोकसभा सीट पर इस बार कांटे की टक्कर होने वाली है क्योंकि यहां होने वाली है दो सितारों की टक्कर. भारतीय जनता पार्टी ने हुगली से मौजूदा सांसद लॉकेट चटर्जी को फिर से मैदान में उतारा है तो वहीं टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने उनको कड़ी टक्कर देने के लिए लोकप्रिय रियलिटी शो ‘दीदी नंबर 1’ की एंकर और अभिनेत्री रचना बनर्जी को राजनीति में ले आयी हैं.

गौर करने वाली बात है कि दोनों अभिनेत्रियों ने लगभग एकसाथ ही अपने अभिनय कैरियर की शुरुआत की थी और कई फिल्में भी एकसाथ कर चुकी हैं. सोशल मीडिया पर दोनों के एकसाथ कई सीन भी तेज़ी से वायरल हो रहे हैं. लॉकेट चटर्जी पहले से राजनीति में हैं तो रचना बनर्जी पहली बार चुनावी मैदान में ताल ठोंक रही हैं. रचना बनर्जी ने कहा कि वह और लॉकेट चटर्जी कई फिल्मों में साथ काम चुकी हैं. दोनों के बीच संबंध मधुर हैं, हालांकि पिछले कई वर्षों से दोनों संपर्क में नहीं हैं लेकिन आमने-सामने चुनाव लड़ने से उनके निजी संबंधों पर असर नहीं पड़ने वाला है.

लॉकेट चटर्जी ने भी यही कहा है कि ये चुनावी लड़ाई है न कि निजी लड़ाई. दोनों ही अभिनेत्रियां हुगली में ज़ोर-शोर से चुनावी मैदान में उतर गई हैं. बता दें कि रचना बनर्जी के नाम की घोषणा के पहले ममता बनर्जी हाल ही में उनके रियलिटी शो में भी भाग लेने गई थीं. तभी से कयास थे कि दीदी बंगाल की दीदी नंबर 1 को चुनावी मैदान में उतारेंगी.

हमेशा से टीएमसी के प्रत्याशियों की घोषणा के साथ ही टीएमसी की लिस्ट में चकाचौंध देखने को मिलती है, इस बार ममता बनर्जी ने मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां जैसे मौजूदा सांसदों को टिकट नहीं दिया है, लेकिन उनकी जगह रचना बनर्जी को मैदान में उतारा है. साथ ही इस बार टीएमसी ने क्रिकेटर यूसुफ पठान के नाम की घोषणा के साथ ही सबसे बड़ा दांव बहरामपुर से खेला है. उधर पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आज़ाद और बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा के नाम की घोषणा के साथ ही टीएमसी बीजेपी के निशाने पर आ गयी. भाजपा ने ये सवाल उठा दिया कि बीजेपी के नेताओं को बाहरी कहने वाली तृणमूल कांग्रेस ने बाहर के लोगों को कैसे टिकट दे दिया.

कौन हैं रचना बनर्जी
रचना बनर्जी बंगाली और उड़िया फिल्मों की चर्चित अभिनेत्री हैं. रचना बनर्जी ने 1990 के दशक की शुरुआत में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की और बहुत जल्द ही बंगाली तथा उड़िया फिल्मों में लोकप्रियता हासिल कर ली. रचना लोकप्रिय बंगाली अभिनेत्री और मशहूर बंगाली टीवी रियलिटी शो ‘दीदी नंबर 1’ की होस्ट हैं. उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया है. ‘सबुज साथी’ (बंगाली) और ‘परदेसी बाबू’ (उड़िया) फिल्मों में उन्होंने खूब प्रशंसा बटोरी है.

कौन हैं लॉकेट चटर्जी
लॉकेट चटर्जी फिल्मी अभिनेत्री और राजनीतिज्ञ हैं. राजनीति में प्रवेश करने से पहले उन्होंने बंगाली फिल्मों में काम किया था. रचना चटर्जी को बंगाली सिनेमा और टेलीविजन में अपनी भूमिकाओं के लिए प्रसिद्धि मिली. वह भारतीय जनता पार्टी-बीजेपी से जुड़ी हैं और पश्चिम बंगाल के हुगली निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा सांसद हैं. बीजेपी ने उन्हें हुगली सीट से फिर मौका दिया है.

हुगली लोकसभा चुनाव
पश्चिम बंगाल की हुगली लोकसभा सीट पर वर्तमान में बीजेपी की लॉकेट चटर्जी सांसद हैं. 2019 के चुनाव में उन्होंने अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस-एआईटीसी उम्मीदवार डॉ. रत्ना डे को परास्त किया था. लॉकेट को 6.71 लाख वोट मिले थे. 2024 के चुनावों में बीजेपी ने लॉकेट चटर्जी को फिर से टिकट दिया है. तृणमूल कांग्रेस से रचना बनर्जी और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) से मनदीप घोष प्रमुख उम्मीदवार हैं.

पश्चिम बंगाल में सात चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे. यहां यूपी की 80 और महाराष्ट्र की 48 सीटों के बाद सबसे अधिक 42 लोकसभा सीट हैं. पश्चिम बंगाल की 42 सीटों में से 30 सीट सामान्य, 10 सीट एससी और 2 सीट एसटी वर्ग के लिए आरक्षित हैं.

Tags: 2024 Lok Sabha Elections, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, Mamta Banarjee, West bengal



Source link

Related posts

Lok Sabha Elections 2024 LIVE: ‘More Voting Means Stronger Democracy’, PM Modi’s Message to India as 13 States Vote

Ram

इधर पार्टी में शामिल हुईं, उधर मिला टिकट, हनुमान चालीसा विवाद के कारण देश में हुई थी चर्चित, अब भाजपा के साथ

Ram

क्‍या है कन्‍या सुमंगला योजना, हर लड़की को सरकार देती है 15 हजार रुपये, कौन उठा सकता है इसका फायदा

Ram

Leave a Comment