35.3 C
नरसिंहपुर
April 28, 2024
Indianews24tv
खेल

भारतीय क्रिकेटर का दावा- कप्तानी छुड़वाने के लिए हुई राजनीति, बोर्ड ने थमा दिया नोटिस…


नई दिल्ली. भारत का जो क्रिकेटर अक्सर अपने खेल के लिए चर्चा में रहता है, वह इन दिनों विवादों में हैं. कभी ऑस्ट्रेलिया में कंगारुओं के पसीने छुड़ाने वाले हनुमा विहारी के खिलाफ द आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. बोर्ड ने कहा कि वह हनुमा विहारी के जवाब का इंतजार कर रहा है.

भारत के लिए 16 टेस्ट मैच खेल चुके हनुमा विहारी घरेलू क्रिकेट में आंध्र की टीम से खेलते हैं. उन्होंने इस साल घरेलू सीजन की शुरुआत में ही आंध्र की कप्तानी छोड़ दी थी. हनुमा विहारी ने तब इसकी वजह निजी बताई थी. लेकिन रणजी सीजन खत्म होते ही हनुमा ने बड़ा धमाका किया. उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट कर दावा कि उन्हें पद छोड़ने को कहा गया था.

IPL 2024: टी20 में बने 523 रन, 38 छक्के, सबसे बड़ा स्कोर, फास्टेस्ट फिफ्टी, मुंबई की दूसरी हार, 7 बैटर्स ने ठोके…

हनुमा विहारी ने इस पोस्ट में टीम के साथी क्रिकेटर (एक राजनेता के बेटे) पर भी निशाना साधा था. हनुमा के मुताबिक एक मैच के दौरान उन्होंने उस खिलाड़ी को डांटा. इसके बाद ही उन्हें कप्तानी से हटने का दबाव बनाया गया. हनुमा विहारी ने अपने एक्स अकाउंट पर आंध्र टीम के अन्य खिलाड़ियों के हस्ताक्षर वाला बयान जारी किया था और लिखा था, ‘पूरी टीम जानती है (उस दिन क्या हुआ था).’

हनुमा विहारी के फरवरी के इस पोस्ट के जवाब में आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन ने उन्हें शो कॉज नोटिस जारी किया. विहारी से पूछा गया कि उन्होंने अपनी बात रखने के लिए सही मंच का इस्तेमाल क्यों नहीं किया. बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि हनुमा विहारी को शो कॉज नोटिस के जरिए अपनी बात रखने का मौका भी दिया गया है. हालांकि, बोर्ड के अधिकारी ने यह भी कहा कि हनुमा विहारी ने नोटिस का जवाब नहीं दिया है.

बता दें कि हनुमा विहारी भारत के लिए 16 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए ओपनिंग की है और तीसरे, पांचवें, छठे, सातवें नंबर पर भी बैटिंग कर चुके हैं. विहारी की 2021 की सिडनी की उस पारी को हमेशा याद किया जाता है, जब उन्होंने 4 घंटे क्रीज पर टिककर लगभग तय हार टाल दी थी. (इनपुट पीटीआई)

Tags: Hanuma vihari, Ranji Trophy, Team india



Source link

Related posts

लखनऊ सुपर जायंट्स को लगा बड़ा झटका, स्पीडस्टर मयंक यादव हुए चोटिल, एक ओवर के बाद छोड़ना पड़ा मैदान

Ram

2 मैच से बाहर बैठा गुजरात टाइटंस का सबसे खूंखार बैटर, आज का मैच भी खेलने पर संशय, अजेय टीम से सामना

Ram

6 गेंद में चाहिए थे 19 रन… 36 साल के गेंदबाज ने किया करिश्मा, गुजरात ने जीती हारी हुई बाजी

Ram

Leave a Comment