35.3 C
नरसिंहपुर
April 28, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

अदिति राव हैदरी के नाना थे नेहरू के प्रिय तो परदादा थे निजाम के प्रधानमंत्री, जानें पूरी कहानी


बालीवुड एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) इस समय अपनी सगाई को लेकर सुर्खियों में हैं. कहा पहले कहा जा रहा था कि उन्होंने बालीवुड के स्टार सिद्धार्थ (siddharth) के साथ गुपचुप शादी रचा ली है. सूत्रों के अनुसार अदिति राव हैदरी और सिद्धार्थ ने तेलंगाना के वानापर्थी जिले के श्रीरंगपुरम में स्थित श्रीरंगानायकस्वामी मंदिर में सात फेरे लिए. मालूम हो कि सिद्धार्थ और अदिति लंबे समय से रिलेशनशिप में थे. लेकिन अब अदिति ने शादी की अटकलों पर खुद विराम लगा दिया है. उन्होंने कहा कि अभी सिर्फ सगाई हुई है. बताते चलें कि अदिति राव हैदरी की पहली शादी एक्टर सत्यदीप मिश्रा से हुई थी. लेकिन चार साल में ही कपल का तलाक हो गया था.

शाही परिवार से ताल्लुक
1986 में हैदराबाद में जन्मी अदिति राव हैदरी शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उनके माता- पिता का नाम एहसान हैदरी और विद्या राव हैं. उनके परदादा सर अकबर हैदरी हैदराबाद के निजाम के प्रधानमंत्री थे. उन्होंने उस्मानिया विश्वविद्यालय की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. सर अकबर हैदरी की पत्नी ने महिलाओं के लिए हैदरी क्लब की स्थापना की ताकि वह टेनिस खेल सकें और उन्होंने हैदराबाद में पहला लड़कियों का स्कूल भी स्थापित किया था. 

नाना थे वानापार्थी के राजा, 4 बार के सांसद
उनके नाना जे रामेश्वर राव हैदराबाद की एक रियासत वानापार्थी के राजा थे. देश की आजादी के समय वह अपना पद छोड़ने वाले पहले राजा थे. वह पंडित जवाहरलाल नेहरू के करीबी थे और कई बार लोकसभा के लिए चुने गए थे. अदिति राव हैदरी की नानी हैदराबाद के एक प्रसिद्ध स्कूल की मालकिन हैं और पब्लिशिंग हाउस ओरिएंट ब्लैकस्वान की संस्थापक हैं. जे रामेश्वर राव दूसरी, तीसरी, चौथी और पांचवीं लोकसभा के लिए चुने गए थे. यानी वह 1957 से 1977 तक संसद के सदस्य रहे. सांसद बनने से पहले जे रामेश्वर राव ने 1949 में भारतीय विदेश सेवा ज्वाइन की थी. वह कई अफ्रीकी देशों में भारत के कमिश्नर रहे.

aditi rao hydari-siddharth

अदिति और सिद्धार्थ दोनों अपनी इंगेजमेंट रिंग प्लांट करते दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- रूस के वो सीक्रेट शहर, जहां रहने वालों को वोटिंग की भी थी मनाही, देश के नक्शे से ही कर दिया गायब

अदिति के माता-पिता हो गए थे अलग
अदिति राव हैदरी के माता-पिता ने प्रेम विवाह किया था, लेकिन जब अदिति सिर्फ दो साल की थी तभी उनके माता-पिता एक दूसरे से अलग हो गए थे. उसके बाद वह अपनी मां के साथ दिल्ली आ गई और अपनी मां के पारिवारिक व्यवसाय में मदद करने लगीं. उनकी मां ठुमरी दादरा गायिका हैं. जिसके चलते अदिति ने काफी कम उम्र में ही अपनी मां से गाना गाना सीख लिया था. अदिति एक बेहतरीन डांसर भी हैं और उन्होंने कम उम्र में ही लीला सैमसन से भरतनाट्यम सीखा.

अदिति ने सामने रखा शादी का सच
अदिति राव हैदरी ने अपनी शादी का सच दुनिया के सामने रखा है. एक्ट्रेस ने हाल ही में एक तस्वीर शेयर की, जिसमें वह एक्टर सिद्धार्थ के साथ नजर आ रही हैं. उन्होंने बताया कि अभी सिर्फ सगाई हुई है. तस्वीर में अदिति और सिद्धार्थ दोनों अपनी इंगेजमेंट रिंग प्लांट करते दिखाई दे रहे हैं. तस्वीर के साथ उन्होंने रेड हार्ट इमोजी के साथ लिखा- उन्होंने हां कर दी. इंगेज्ड.

कब आए एक-दूसरे के करीब
आपको बता दें कि अदिति राव हैदरी और सिद्धार्थ पिछले काफी वक्त से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे. सोशल मीडिया पर रील्स शेयर करने से लेकर साथ में इवेंट अटेंड करने तक दोनों अक्सर साथ नजर आते थे. हालांकि, रिश्ते को लेकर अदिति और सिद्धार्थ ने हमेशा चुप्पी साधे रखी. इस पोस्ट के साथ उन्होंने अपने रिश्ते को भी ऑफिशियल कर दिया है. रिपोर्ट्स की मानें, तो दोनों 2021 में अपनी फिल्म ‘महा समुद्रम’ की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे के करीब आए थे.

Tags: Aditi Rao Hydari, Bollywood actress, Bollywood couple, Hyderabad



Source link

Related posts

500 फिल्मों में काम करने वाला हीरो, जिसे अंग्रेजों ने सुनाई थी मौत की सजा, था जिंदा, पर परिवार ने समझ लिया शहीद

Ram

इटली में चल रही ‘कल्कि 2898 एडी’ की शूटिंग, दिशा पाटनी ने शेयर की तस्वीरें, जानें कब रिलीज होगी ये धांसू फिल्म

Ram

सांवले रंग के चलते मिलते थे ताने, शादी के 5 साल बाद ही उजड़ा सुहाग, को-स्टार से मांगी मदद, एक्टर ने छिड़क दिया हाथ

Ram

Leave a Comment