30.6 C
नरसिंहपुर
May 9, 2024
Indianews24tv
खेल

‘अबे, उसे सांस तो ले लेने दे’,जब विराट ने की जडेजा की ली’फिरकी’ , IPL 2014 के 5 फनी मोमेंट्स


नई दिल्‍ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 2024 के सीजन में टीमों के रोमांचक मुकाबलों के बीच मैदान पर दिल को गुदगुदाने वाले क्षण भी देखने को मिले हैं. इन हल्‍के-फुल्‍के क्षणों ने मैच के नतीजे को लेकर अनिश्चिता की भंवर में डूबते-उतराते प्‍लेयर्स और फैंस के चेहरों पर हंसी बिखेर दी. 22 मार्च से प्रारंभ हुए इस टूर्नामेंट में अब तक 22 मैच हो चुके हैं और राजस्‍थान रॉयल्‍स, कोलकाता नाइटराइडर्स, लखनऊ सुपरजायंट्स व चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने अपने प्रदर्शन से खास छाप छोड़ी है.

RR के अब तक के प्रदर्शन में इसके कप्‍तान संजू सैमसन, रियान पराग व युजवेंद्र चहल, KKR के प्रदर्शन में आंद्रे रसेल व सुनील नरेन, LSG के प्रदर्शन में निकोलस पूरन व तेज गेंदबाज मयंक यादव व सीएसके के प्रदर्शन में तेज गेंदबाज मुस्‍तफिजुर रहमान व  बैटर शिवम दुबे का अहम योगदान रहा है. नजर डालते हैं IPL 2024 के अब तक फनी मोंमेट्स पर..

विराट कोहली ने सर जडेजा की ली ‘चुटकी’
गत चैंपियन CSK और RCB के टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में विराट कोहली (Virat Kohli)और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बीच चुहलबाजी देखने को मिली.अंडर 19 और सीनियर टीम के लिए कई वर्षों से साथ खेल रहे इन दोनों प्‍लेयर की करीबी जगजाहिर है. हर कोई जानता है कि जडेजा बेहद कम समय में ओवर खत्‍म करने के लिए जाने जाते हैं. मैच में आरसीबी की बैटिंग के दौरान पारी के 11वें ओवर में जडेजा की गेंद को बॉलर की ओर खेलने के बाद आरसीबी के कैमरन ग्रीन खुद को ठीक से संभाल भी नहीं पाए थे कि ‘सर जडेजा’ अगली गेंद फेंकने के लिए तैयार हो गए. इस पर नॉन स्‍ट्राइकर एंड पर मौजूद विराट ने टीम इंडिया के अपने सहयोगी से कहा-अबे सांस तो लेने दे उसको. दोनों प्‍लेयर की इस बातचीत को स्‍टंप पर लगे माइक के जरिये साफ सुना गया था.

IPL 2024 में यंग गन्‍स, चमक दिखाकर मयंक चोटिल, जानें अन्‍य बॉलरों का प्रदर्शन

जब स्‍टेडियम में डॉग के घुसने के कारण रुका मैच

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में 25 मार्च को गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के मैच के दौरान एक डॉग मैदान में घुस गया जिसके कारण कुछ समय के लिए खेल रोकना पड़ा. इस समय GT की टीम बैटिंग कर रही थी और MI के कप्‍तान हार्दिक पंड्या गेंद फेंकने की तैयारी कर रहे थे. डॉग ने इत्‍मीनान से पिच की परिक्रमा लगाई और फिर हार्दिक के पास से होकर गुजरते हुए मैदान से बाहर निकल गया.

आईपीएल 2024 के MI और RR के मैच में एक दर्शक के सुरक्षा नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए ग्राउंड में घुसने की घटना भी सामने आई. 2 अप्रैल को वानखेड़े पर हो रहे मैच के दौरान यह दर्शक इतनी तेजी से रोहित के नजदीक पहुंचा कि दूसरी ओर नजर जमाए ‘हिटमैन’ एक बार तो डर ही गए. इसने विकेटकीपिंग कर रहे ईशान किशन को भी गले लगाया. इसी तरह RCB और RR के बीच जयपुर में 6 अप्रैल के मैच के दौरान भी एक फैन विराट से मिलने मैदान में पहुंच गया. मैदान पर दर्शकों की घुसने की ऐसी घटनाएं प्‍लेयर्स की सुरक्षा के लिए खतरा बन सकती हैं और इन पर सख्‍ती से रोक लगाने की जरूरत है.

बैटर जिसका एक रिकॉर्ड दो दशक बाद भी है कायम, आखिरी टेस्‍ट में जड़ा था दोहरा शतक, वर्ल्‍ड चैंपियन टीम का मेंबर

6 लगाने के बाद विराट ने चहल को मजाक में दिखाया थप्‍पड़

IPL 2024, IPL, Virat Kohli,Ravindra Jadeja, Yuzvendra Chahal, Shubman Gill,Hardik Pandya, Rohit Sharma, Cricket, आईपीएल 2024, आईपीएल, रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, विराट कोहली, युजवेंद्र चहल, शुभमन गिल, क्रिकेट

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच शनिवार के मैच में विराट कोहली ने शतकीय पारी खेली. मैच के दौरान विराट ने टीम इंडिया के अपने साथी और RR के स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की गेंद पर छक्‍का जड़ा और मजाकिया अंदाज में उनकी ओर देखकर थप्‍पड़ जड़ने का इशारा किया. हर मैच पूरी इंटेनसिटी से खेलने के लिए मशहूर विराट का यह अपने खास दोस्‍त चहल की ओर मजाक में किया गया ‘जेस्‍चर’ था. मैच के बाद विराट ने चहल को पर्पल कैप भी सौंपी थी.  बता दें, भारतीय टीम के लिए साथ खेले विराट और चहल आईपीएल में 2014 से 2021 तक RCB के लिए भी साथ खेले हैं.

सचिन तेंदुलकर से पहले एक बैटर ने ODI में जड़ी थी डबल सेंचुरी, जानें किसने किया ऐसा

बैटिंग फर्स्‍ट…सॉरी बॉल फर्स्‍ट..जब कन्‍फ्यूज दिखे शुभमन गिल

चेन्‍नई में 26 मार्च को CSK और GT के मैच के दौरान गुजरात के कप्‍तान शुभमन गिल , बैटिंग पहले लें या बॉलिंग.. इसे लेकर कन्‍फ्यूजन में दिखे. टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्‍तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और शुभमन गिल (Shubman Gill) मैदान पर पहुंचे. मैच रैफरी नारायणकुट्टी ने टॉस के लिए सिक्‍का गायकवाड़ को दिया जिसमें गिल ने बाजी मारी. मैच रैफरी से पहले उन्‍होंने कहा,’बैट फर्स्‍ट…सॉरी बॉल फर्स्‍ट..’. अपने इस तरह गड़बड़ाने को लेकर गिल के साथ गायकवाड़ भी मुस्‍कुरा उठे. बाद में गिल ने टॉस जीतने के बाद बॉलिंग चुनने का कारण बताते हुए संजय मांजरेकर से कहा कि विकेट अच्‍छा हैं और हम देखना चाहते हैं  कि विरोधी टीम कितना स्‍कोर करती है?

क्रिकेटर जिन्‍हें IPL में हार्दिक पंड्या की तरह हूटिंग का होना पड़ा शिकार

‘ऑल इज वेल’…MI की जीत के बाद गले मिले हार्दिक और रोहित

IPL 2024, IPL, Virat Kohli,Ravindra Jadeja, Yuzvendra Chahal, Shubman Gill,Hardik Pandya, Rohit Sharma, Cricket, आईपीएल 2024, आईपीएल, रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, विराट कोहली, युजवेंद्र चहल, शुभमन गिल, क्रिकेट

आईपीएल 2024 में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को MI का कप्‍तान बनाए जाने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और इस ऑलराउंडर के बीच ‘सब कुछ ठीक न चलने’ और कप्‍तान द्वारा ‘हिटमैन’ को बाउंड्री पर एक पोजीशन से दूसरी पोजीशन पर जाने के ‘निर्देश’ देने संबंधी खबरें कुछ समय पहले मीडिया की सुर्खियों में थी. यह कहा जा रहा था कि MI टीम दो खेमों में बंट चुकी हैं तथा एक घड़ा पूर्व कप्‍तान रोहित और दूसरा हार्दिक के साथ है. बहरहाल, रविवार 7 अप्रैल के मैच में MI की दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ जीत के बाद मैदान पर ‘ऑल इज वैल’ का नजारा दिखा. इस सीजन की MI की पहली जीत के बाद हार्दिक और रोहित मैदान पर गले मिले. मैच के बाद हार्दिक ने कहा कि हम पहली जीत का बेताबी से इंतजार कर रहे थे. यह हमारे प्‍लेयर्स के मनोबल को बढ़ाने वाली साबित होगी.

Tags: Cricket, Hardik Pandya, IPL, IPL 2024, Ravindra jadeja, Rohit sharma, Shubman gill, Virat Kohli, Yuzvendra Chahal





Source link

Related posts

‘आपको खुद में बदलाव लाना होगा’, सूर्यकुमार यादव ने मानी पत्नी की सलाह, पहली बार कर रहे ये काम

Ram

IPL 2024: टी20 वर्ल्ड कप में कौन होगा बुमराह का जोड़ीदार? पंजाब के गेंदबाज ने दूर कर दी टेंशन

Ram

IPL से बाहर होने वाली तीसरी टीम हुई पक्की, प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल, बाहर हुई टीम ने दिया झटका

Ram

Leave a Comment