42.5 C
नरसिंहपुर
May 10, 2024
Indianews24tv
देश

घर में चावल खत्‍म, ब‍िजली का ब‍िल भरने तक का पैसा नहीं… कहां हुआ कर्मचार‍ियों का इतना बुरा हाल?


कुरुक्षेत्र : HSGMC द्वारा संचालित प्रदेश के गुरुद्वारा ओर स्कूल कॉलेज में संकट आ गया है. HSGMC के खाते फ्रीज होने पर HSGMC प्रदेश स्तरीय कार्यालय के मुलाजियों ने काम छोड़कर हड़ताल कर दी. खाते फ्रीज होने के बाद अभी तक किसी भी कर्मचारी को सैलरी नहीं मिल पाई है. इन कर्मचारियों ने इससे नाराज होकर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कहा कि अगर समस्या का नहीं हुआ समाधान तो सड़कों पर उतरकर प्रदेश सरकार और प्रदेश के मुख्यमंत्री का भी घेराव करेंगे.

HSGMC द्वारा आज प्रदेश स्तरीय कार्यालय में खाता फ्रीज होने के बाद मुलाजियों ने काम छोड़कर हड़ताल शुरू कर दी. HSGMC प्रदेश स्तरीय कार्यालय में 61 मुलाजिम और 42 धर्म प्रचार की मुलाजिम नौकरी करते हैं, उनको सैलरी ना मिलने की वजह से आज सभी काम छोड़कर हड़ताल पर चले गए.

हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से सैलरी खाता फ्रीज होने की वजह से प्रदेश स्तरीय कार्यालय के मुलाजिमों ने हड़ताल की है. हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा प्रदेश में दो कॉलेज और दो स्कूल भी चलाए जा रहे हैं. खाते फ्रीज होने की वजह से इन पर भी संकट आ गया है.

वहीं प्रदेश के गुरुद्वारों के अंदर कड़ाह प्रसाद और गुरू का लंगर पर भी संकट मंडरा गया है. हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अंदर प्रदेश भर में 700 से 800 कर्मचारी नौकरी करते हैं अब खाते फ्रीज होने के कारण इन सभी पर संकट मंडरा रहा है कि आखिरकार कब हमारी सैलरी मिलेगी, क्योंकि बच्चों के दाखिले करवाने हैं तो किसी ने अपनी बीमारी का इलाज भी करवाना है.

घर में चावल खत्‍म, ब‍िजली का ब‍िल भरने तक का पैसा नहीं... कहां हुआ कर्मचार‍ियों का इतना बुरा हाल?

हर महीने की दो-तीन तारीख तक प्रदेश भर के मुलाजिमों की सैलरी उनके खातों में आ जाती थी, मगर खाते फ्रीज होने की वजह से अभी तक किसी की भी सैलरी खाते में नहीं आई है और अब हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रदेश स्तरीय कार्यालय में मुलाजिम ने काम छोड़कर हड़ताल शुरू कर दी.

Tags: Haryana news, Kurukshetra News



Source link

Related posts

एस जयशंकर – News18 हिंदी

Ram

Meet This Tamil Nadu Woman, Who Drives Auto-rickshaw To Earn A Living

Ram

बच्चा नहीं होने पर पति ने की थी दूसरी शादी, एक दिन पहली पत्नी से हो गया सामना, फिर जो हुआ वो VIDEO में देखिए

Ram

Leave a Comment