35.7 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
देश

‘बॉर्डर पार से हथियार, गोला-बारूद…’ खालिस्तानियों की खैर नहीं, NIA ने भगोड़े आतंकी की संपत्ति को किया जब्त


NIA Raid on Khalistan: खालिस्तानियों (Khalistan) का समर्थन करने वाले गैंगस्टर-आतंकवादी गठजोड़ मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अपना शिकंजा और कसा है. एनआईए (NIA) ने शुक्रवार को पंजाब में नामित आतंकवादी रमनदीप सिंह उर्फ ​​रमन (Ramandeep Singh) की अचल संपत्ति जब्त कर ली. रमनदीप सिंह को एनआईए की विशेष अदालत 27 जुलाई 2023 को भगोड़ा अपराधी घोषित किया था.

एनआईए की विशेष अदालत पटियाला हाउस कोर्ट, नई दिल्ली के निर्देश पर आतंकवाद विरोधी एजेंसी ने पंजाब के फिरोजपुर जिले के टिब्बी कलां के गांव झोक नोध सिंह में वांछित आरोपी की 31 कनाल, 9 मरला और 4 सरसाही जमीन जब्त की है.

Delhi Liquor Scam: पंजाब के ADG क्यों पहुंचे तिहाड़, लिया जेल का सिक्योरिटी रिव्यू, क्या 15 अप्रैल को…

यह जब्ती खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ), बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई), इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (आईएसवाईएफ) आदि सहित कई प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के नेताओं या सदस्यों द्वारा की गई आतंकी गतिविधियों के खिलाफ एनआईए के कार्रवाई का हिस्सा है. आतंकवादी विरोधी इस एजेंसी ने इसी जांच के दौरान इसकी संपत्ति जब्त की गई है.

'बॉर्डर पार से हथियार, गोला-बारूद...' खालिस्तानियों की खैर नहीं, NIA ने भगोड़े आतंकी की संपत्ति को किया जब्त

एनआईए ने बताया कि जांच में पता चला है कि इन आतंकी संगठनों के नेताओं और सदस्यों ने देश के विभिन्न हिस्सों में अशांति फैलाने में शामिल रहे हैं. ये सक्रिय और संगठित आपराधिक गिरोहों के साथ मिलकर देश में आतंक फैलाने के लिए सीमा पार से हथियार, गोला-बारूद, विस्फोटक, आईईडी आदि जैसे आतंकवादी हार्डवेयर की तस्करी में लगे हुए थे. एनआईए ने 20 अगस्त 2022 को स्वतः संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था और जांच कर रही है.

Tags: Khalistani, Nia raid, Punjab news



Source link

Related posts

चामराजनगर से भाजपा सांसद वी श्रीनिवास प्रसाद का निधन, 4 दिनों से ICU में थे भर्ती – News18 हिंदी

Ram

Bihar: शादी की सालगिरह मनाने मायके जा रही थीं पैक्स अध्यक्ष, रास्ते में अनियंत्रित हुई कार, हादसे में मौत

Ram

‘हेलो मैंने अपनी बहन और चाचा को…’ कॉल पर युवक की बात सुन सन्न रह गई दिल्ली पुलिस, चौंकाने वाली है वजह

Ram

Leave a Comment