30.8 C
नरसिंहपुर
May 16, 2024
Indianews24tv
देश

चामराजनगर से भाजपा सांसद वी श्रीनिवास प्रसाद का निधन, 4 दिनों से ICU में थे भर्ती – News18 हिंदी


बेंगलुरु: कर्नाटक के चामराजनगर से भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री वी श्रीनिवास प्रसाद का सोमवार को निधन हो गया. पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. वह 76 वर्ष के थे और पिछले चार दिनों से बेंगलुरु एक एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती थे. वी श्रीनिवास प्रसाद के परिवार में उनकी पत्नी और तीन बेटियां हैं.

चामराजनगर से छह बार के सांसद और मैसूरु जिले के नंजनगुड से दो बार के विधायक रहे श्रीनिवास पिछले कुछ समय से बीमार थे. इस साल 18 मार्च को वी श्रीनिवास प्रसाद ने चुनावी राजनीति से संन्यास की घोषणा की थी. वह 50 साल से राजनीति में सक्रिय थे.

श्रीनिवास ने 1976 में तत्कालीन जनता पार्टी के साथ अपना राजनीतिक करियर शुरू किया था और 1979 में कांग्रेस में शामिल हो गए. भाजपा में शामिल होने से पहले वह जद (एस), जद (यू) और समता पार्टी के साथ भी रहे. प्रसाद ने 1999 से 2004 तक अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया.

बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए और 2013 में विधायक चुने गए और सिद्धारमैया सरकार में राजस्व और धार्मिक बंदोबस्ती मंत्री बने. साल 2016 में प्रसाद ने कर्नाटक विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में फिर से शामिल हो गए. उन्होंने 2017 में भाजपा के टिकट पर नंजनगुड उपचुनाव लड़ा लेकिन हार गए. इसके बाद उन्होंने 2019 में चामराजनगर से सफलतापूर्वक लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत हासिल की.

Tags: Loksabha Election 2024, Loksabha Elections



Source link

Related posts

वृंदावन से लौट रहे श्रद्धालु KMP एक्सप्रेसवे पर हादसे का शिकार, बच्ची सहित 3 की मौत, 23 घायल

Ram

SC Recalls Order on Termination of Pregnancy as Parents of Minor Rape Victim Change Mind

Ram

Strong Winds, Rains Bring Relief To Delhi-NCR Residents Amid Hot Weather Conditions

Ram

Leave a Comment