39.9 C
नरसिंहपुर
May 15, 2024
Indianews24tv
देश

राहुल गांधी का ‘संपत्ति बंटवारा’ विचार कैसे है एक ‘अर्बन नक्सल’ सोच? PM मोदी ने समझाया – News18 हिंदी


नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सबसे बड़े न्यूज नेटवर्क ‘नेटवर्क18’ को एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिया है. नेटवर्क18 के ग्रुप एडिटर इन चीफ और मैनेजिंग डायरेक्टर राहुल जोशी को दिए इस इंटरव्यू में पीएम मोदी ने समझाया है कि कैसे राहुल गांधी का संपत्ति बंटरारा विचार एक अर्बन नक्सल सोच है. पीएम मोदी का यह इंटरव्यू नेटवर्क18 समूह के विभिन्न चैनलों पर सोमवार रात नौ बजे प्रासिरत होगा. पीएम मोदी ने न्यूज18 को दिए इस इंटरव्यू में स्पष्ट कहा है कि विरासत कर की वकालत कांग्रेस द्वारा की जा रही है, मगर भाजपा की सरकार इसे लागू नहीं होने देगी.

नेटवर्क18 के ग्रुप एडिटर राहुल जोशी के एक सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने कहा, ‘जब उनके एक ‘महाशय’ ने अमेरिका में साक्षात्कार दिया, जहां उन्होंने विरासत कर का मुद्दा उठाया, जिसमें आपकी संपत्ति पर लगभग 55 प्रतिशत टैक्स लगता है. अब मैं विकास और विरासत की बात कर रहा हूं और वे उस विरासत को लूटने की बात कर रहे हैं. उनका आज तक का इतिहास वही करने का है, जो उन्होंने घोषणा पत्र में कहा है. मेरी जिम्मेदारी है कि मैं देशवासियों को बताऊं कि वे देश को इस दिशा में ले जा रहे हैं.’ अब आप तय करें कि आपको जाना है या नहीं. लेकिन यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं तथ्यों और महत्व के आधार पर आपको सच्चाई बताऊं.’

PM Modi Interview: विरासत टैक्स और जाति जनगणना के ‘एक्स-रे’ को लेकर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला

अपने इस इंटरव्यू में पीएम मोदी ने विरासत कर पर भाजपा के रुख को स्पष्ट करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा स्पष्ट है. उन्होंने कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी क्या करने की योजना बना रही है, यह हमारे घोषणापत्र में लिखा है. हम उनकी योजना को आगे बढ़ाएंगे, यह विचार आपके मन में कैसे आता है? भाजपा की विचारधारा स्पष्ट है. हम अपने घोषणा पत्र और कार्यों को लेकर देश के सामने जाते हैं. कृपया उनके महान विचार हम पर न थोपें.’ पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा की हालिया टिप्पणियों के संदर्भ में न्यूज18 से कहा.

पीएम मोदी से राहुल गांधी की जाति आधारित जनगणना के ‘एक्स-रे’ या सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण वाले बयान के बारे में भी पूछा गया, जिसमें उन्होंने कहा था कि यह देखा जाएगा कि कौन-सा वर्ग पीछे है और फिर उसके अनुसार संपत्ति का वितरण किया जाएगा. बता दें कि राहुल गांधी ने बीते 24 अप्रैल को टिप्पणी की थी कि जो लोग खुद को ‘देशभक्त’ कहते हैं, वे जाति आधारित जनगणना के ‘एक्स-रे’ से डरते हैं.

Exclusive: राहुल गांधी का 'संपत्ति बंटवारा' विचार कैसे है एक 'अर्बन नक्सल' सोच? PM मोदी ने समझाया

इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘एक्स-रे का मतलब है हर घर पर छापा मारना. अगर किसी महिला ने अनाज रखने के स्थान पर सोना छिपा रखा है तो उसका भी एक्स-रे किया जाएगा. गहने जब्त कर लिये जायेंगे. जमीन के रिकार्ड की जांच की जायेगी और इन्हें पुनः वितरित किया जाएगा. इस माओवादी विचारधारा ने कभी भी दुनिया की मदद नहीं की है. यह पूरी तरह से अर्बन नक्सल सोच है.’ उन्होंने कहा, ‘इसीलिए जमात, जो आमतौर पर लिखती रहती है, 10 दिन बाद भी घोषणापत्र पर चुप रही, क्योंकि इससे उन्हें मदद मिलेगी. वे उनकी रक्षा के लिए चुप रहे. ऐसे में यह मेरी जिम्मेदारी बन जाती है कि मैं देश को इस बात से अवगत कराऊं कि वे आपको लूटने की योजना बना रहे हैं. अगला भाग डॉ. मनमोहन सिंह ने स्पष्ट कहा है कि देश के संसाधनों पर पहला हक किसका है. उन्होंने अपने इरादे साफ-साफ बता दिये हैं.’

Tags: Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, PM Modi



Source link

Related posts

घरवाले नहीं थे राजी…प्यार करके शादी करना पाप है तो यही सही…युवक-युवती एक दूसरे के हुए, मगर अब…

Ram

Nafe Singh Rathee Murder: नफे सिंह राठी हत्याकांड के ढाई माह बाद CBI जांच शुरू, टीम ने किया मौके का दौरा

Ram

Seven-month-old Girl Killed by Stepfather in Gurugram

Ram

Leave a Comment