31.4 C
नरसिंहपुर
May 15, 2024
Indianews24tv
खेल

सिर्फ 1 की जगह पूरी तरह पक्की, 5 टीमें 1 ही अंक पर, प्लेऑफ की रेस हुई रोचक, 3 टीमें IPL से हो सकती है बाहर


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 46 मुकाबले खेले जा चुके हैं और अब तक सिर्फ 1 टीम ऐसी है जिसकी जगह प्लेऑफ में पूरी तरह से पक्की दिख रही है. 5 टीमें इस वक्त एक ही अंक पर काबिज है जबकि 3 का हाल काफी बुरा नजर आ रहा है. आईपीएल के अगले दौर में जगह बनाने के लिए टीमों का संघर्ष जारी है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लगातार दो जीत से अपनी उम्मीदों को जिंदा जरूर रखा है लेकिन उसके बाहर होने का खतरा बना हुआ है.

संजू सैमसन की टीम राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन जबरदस्त खेल दिखाया है. 9 मैच खेलने के बाद 8 में जीत हासिल करके 16 अंक हासिल किए हैं. इस टीम का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग पक्का हो चुका है. अंक तालिका में लगातार टॉप पर बनी हुई टीम के पास पहले स्थान पर बने रहते हुए क्वालीफाई करने का शानदार मौका है. जबकि दूसरे स्थान पर कौन सी टीम होगी इस पर फैसला मुश्किल होता जा रहा है.

5 टीमें एक ही अंक पर
राजस्थान रॉयल्स को छोड़ दें तो अब तक टूर्नामेंट में सबके लिए उतार चढ़ाव भरा सीजन रहा है. कोलकाता नाइटराइडर्स, चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के पास 5 जीत से 10 अंक हैं. इसमें से सिर्फ एक दिल्ली है जिसने 10 मैच खेले हैं जबकि कोलकाता ने 8 ही मैच खेला है. बाकी सबके खाते में 9 मुकाबले हैं. ऐसे में श्रेयस अय्यर की टीम दूसरे स्थान पर खत्म करने की बड़ी दावेदार है.

3 टीमों पर बाहर होने का खतरा
विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लगातार 6 हार से अपनी राह मुश्किल कर ली. पिछले दो लगातार मुकाबले में भले ही टीम ने जीत दर्ज की है लेकिन अपने बचे 4 मैच जीतने के बाद भी टीम के पास 14 अंक ही हो पाएंगे. अगर 1 मुकाबला भी गंवाया तो वो बाहर हो जाएगी. मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के पास 5 मुकाबले बचे हैं और दोनों के 6 अंक हैं. सारे मैच जीतकर टीम 16 अंकों तक पहुंच सकती है लेकिन 1 भी मैच हारा तो फिर प्लेऑफ में जाने के लिए नेट रन रेट के भरोसे रहना होगा.

Tags: IPL 2024, IPL Play-offs, IPL Playoff, Ipl points table, Rajasthan Royals



Source link

Related posts

IPL 2024: गायकवाड़ ने खोला स्टार खिलाड़ी के कॉन्फिडेंस का राज, कहा- माही भाई और मैनेजमेंट ने…

Ram

वर्ल्ड कप में उड़ाया गर्दा… आईपीएल के डेब्यू मैच में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, कौन है वो 17 साल का गेंदबाज जिसपर टूट पड़े बल्लेबाज

Ram

T20 वर्ल्‍ड कप में 2 टीमों से कभी नहीं जीत पाई टीम इंडिया, 4 टीमों से कभी नहीं हारी

Ram

Leave a Comment