34.4 C
नरसिंहपुर
May 17, 2024
Indianews24tv
देश

भारतीय रेलवे की खास व्‍यवस्‍था, यात्रियों को इन रेलवे स्‍टेशनों पर मिलेगी फ्री में सुविधा


नई दिल्‍ली. गर्मियां शुरू होते ही रेलवे स्‍टेशनों में पीने के पानी की मांग बढ़ गयी है. यात्रियों की इस परेशानी को ध्‍यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने कुछ स्‍टेशनों में खास व्‍यवस्‍था की है. यहां से सफर करने वाले यात्रियों को पीने के पानी के लिए पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे. आइए जानें क्‍या है खास व्‍यवस्‍था?

भीषण गर्मी के प्रकोप से जूझ रहे रेल यात्रियों को निशुल्क ठंडा पानी वितरण शिविर आयोजन के लिए 6 गैर सरकारी संस्थाओं से कोआर्डीनेट करते हुए उन्हें ग्वालियर, मुरैना, भिंड, डबरा एवं बेलाताल स्टेशन पर सभी प्लेटफ़ॉर्म पर शीतल पेयजल उपलब्ध कराने हेतु अनुमति प्रदान की गयी है. शीतल पेय जल शिविर हेतु विशेष तौर पर ऐसे स्थान चिन्हित कराये जा रहे हैं, जहां से खानपान इकाई या वाटर प्‍वाइंट दूर हों, ताकि पेयजल में असुविधा ना हो. उल्लेखनीय है कि मंडल के अधिकारियों द्वारा भी उक्त शिविर में श्रमदान कर सभी का प्रोत्साहन किया जाता है तथा यात्रियों के हितार्थ सुविधा प्रदान करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है.

वहीं, उपलब्ध वाटर कूलर्स की स्थिति तथा नलों में पानी की उपलब्धता पर दैनिक रूप से रिपोर्टिंग के ज़रिये सघन निगरानी रखी जा रही है तथा सभी कैटरिंग स्टाल तथा यूनिट्स को पानी बोतल की उपलब्धता शत-प्रतिशत सुनिश्चित करने के लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं. मंडल के स्टेशनों पर उपलब्ध वाटर वेंडिंग मशीन कांट्रेक्टर को भी मशीन के निर्बाध संचालन के लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं.

Tags: Indian railway, Indian Railway news



Source link

Related posts

देवघर से बेंगलुरु के लिए अब डायरेक्ट फ्लाइट, ढाई घंटे में पूरी होगी यात्रा, डेट, टाइम और पूरा शेड्यूल जान लीजिये

Ram

Canva Served Notice as Criminals Misuse Design Platform for Phishing, Experts Warn of Other Apps Too

Ram

इनकम टैक्स मामले में कांग्रेस को सरकार ने दी गुड न्यूज, वकील अभिषेक मनुसिंघवी ने कहा थैंक्यू…

Ram

Leave a Comment