35.7 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
खेल

टी20 विश्व कप टीम में 8 खिलाड़ियों के नाम लगभग पक्की, 7 जगह खाली, चयनकर्ताओं करेंगे आखिरी फैसला


नई दिल्ली. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की जोड़ी पिछले साल आईसीसी ट्रॉफी जीतने से एक कदम दूर रह गई थी. भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. चयनकर्ता जल्दी ही इस साल होने वाले टी20 विश्व कप टीम का चयन करने वाले हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे खिलाड़ियों पर चयन समिति की नजर है. 15 सदस्यीय टीम में से 8 नाम तो ऐसे हैं जिनका चुना जाना लगभग पक्का है.

इंडियन प्रीमियर लीग के बाद भारतीय टीम आईसीसी टी20 विश्व कप में खेलने उतरेगी. रोहित शर्मा के पास बतौर कप्तान भारत के लिए आईसीसी ट्रॉफी जीतने का शायद यह आखिरी मौका हो. इसके लिए जो 15 सदस्यीय टीम चुनी जानी है उसमें से कई नाम तय हैं जबकि कुछ के लिए चयनकर्ताओं को माथा पच्ची करनी होगी. कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल में दमदार खेल दिखाया है. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का नाम भी पक्का है.

8 नाम लगभग पक्के
चयनकर्ताओं के लिए 15 सदस्यीय टीमों के चयन के लिए जो नाम पक्के नजर आ रहे हैं उसमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव के अलावा हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत का चुना जाना तय माना जा रहा है. कुलदीप शानदार फॉर्म में चल रहे हैं तो वहीं ऋषभ पंत ने भी अपनी फिटनेस साबित करते हुए जबरदस्त वापसी की है.

7 जगह के लिए होगी टक्कर
जिन 7 जगह के लिए खिलाड़ियों के बीच टक्कर होगी उसमें शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर शिवम दुबे विस्फोटक फिनिशर रिंकू सिंह की नाम सबसे आगे है. इसके अलावा ओपनिंग में रोहित शर्मा को जोड़ीदार के रूप में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल का नाम है. स्पिनर के तौर पर आर अश्विन और युजवेंद्र चहल के बीच टक्कर होगी.

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह में से कौन जसप्रीत बुमराह का जोड़ीदार होगा यह भी देखना होगा. चयनकर्ता दोनों गेंदबाज को मौका देने के बारे में सोच सकते हैं. दूसरे विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत के बाद संजू सैमसन और ईशान किशन के नाम पर चर्चा हो सकती है. चयनकर्ता केएल राहुल को भी बैकअप विकेटकीपर के तौर पर चुन सकते हैं.

हार्दिक पंड्या की जगह कोई और होता तो उसे भी धोनी मारते हैट्रिक छक्के, सामने आया बड़ा दावा, CSK ने बताई वजह

8 नाम लगभग पक्के
रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह

7 जगह के लिए टक्कर
यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ईशान किशन, संजू सैमसन, केएल राहुल, शिमव दुबे, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा

Tags: Hardik Pandya, Rinku Singh, Rishabh Pant, Rohit sharma, T20 World Cup, Virat Kohli



Source link

Related posts

मिल गया संकेत, इस बार चैंपियन होगी KKR! बाबा विश्वनाथ ने ऐसे बुलाया अपने दरबार

Ram

अगर मैं चयनकर्ता होता तो वह मेरी पहली पसंद में से एक होता… संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप टीम में देखना चाहते हैं पीटरसन

Ram

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को लगा तगड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर हुआ टूर्नामेंट से बाहर, कोच ने किया कन्फर्म

Ram

Leave a Comment