35.7 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
देश

बैसाखी के लिए पाकिस्तान पहुंचे थे 2400 सिख श्रद्धालु, एक शख्स को आया हार्ट अटैक, फिर..


लाहौर: पाकिस्तान के लाहौर गए एक भारतीय सिख तीर्थयात्री की सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. इवैकुई ट्रस्ट प्रापर्टी बोर्ड के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने बताया कि पटियाला निवासी सरदार जांगीर सिंह (67) की सोमवार को दिल का दौर पड़ने के बाद मौत हो गई. वहीं, बैसाखी उत्सव में भाग लेने के लिए 13 अप्रैल को वाघा सीमा के माध्यम से यहां पहुंचे लगभग 2,400 भारतीय सिख तीर्थयात्री वापस भारत लौट चुके हैं.

हाशमी ने कहा कि सिंह को गुरुद्वारा डेरा साहिब लाहौर में रहने के दौरान दिल का दौरा पड़ा. उन्हें तुरंत लाहौर के मेयो अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. उन्होंने बताया कि शव को वाघा सीमा पर भारतीय सुरक्षा बलों को सौंप दिया गया. वाघा सीमा पर पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान और पंजाब के मंत्री सरदार रमेश सिंह अरोड़ा, पीएसजीपीसी सदस्यों और ईटीपीबी अधिकारियों ने उन्हें विदा किया.

MP Board Result: इंतजार हुआ खत्म! आज जारी होगा एमपी बोर्ड का रिजल्ट, फॉलो करें ये स्टेप्स

बैसाखी के लिए पाकिस्तान पहुंचे थे 2400 सिख श्रद्धालु, एक शख्स को आया हार्ट अटैक, फिर..

मंत्री अरोड़ा ने कहा, ‘हम पड़ोसी देश से आए मेहमानों के स्वागत के लिए हमेशा तैयार हैं.’ अपने 10 दिवसीय प्रवास के दौरान, भारतीय सिखों ने गुरुद्वारा पंजा साहिब हसनअबदाल में मुख्य उत्सव में भाग लिया. तीर्थयात्रियों ने गुरुद्वारा जन्मस्थान ननकाना साहिब, गुरुद्वारा सच्चा सौदा शेखुपुरा, गुरुद्वारा दरबार साहिब, करतारपुर, गुरुद्वारा रोरी साहिब, गुजरांवाला और गुरुद्वारा डेरा साहिब लाहौर का भी दौरा किया.

Tags: Pakistan news, Sikh Community



Source link

Related posts

PM Modi Pays Homage to Jallianwala Bagh Massacre Victims

Ram

खौफ के साए में कोटा, कोचिंग छात्रा का नहीं लगा सुराग, अब चंबल नदी में हो रही तलाश, एक और छात्र ने दी जान

Ram

खराब मौसम की वजह से नोएडा नहीं पहुंच सके अमित शाह, लेकिन जनता से इस अंदाज में मिले

Ram

Leave a Comment