May 5, 2024
Indianews24tv
देश

बसपा ने 3 लोकसभा सीट के लिए घोषित किए उम्मीदवार, दादरौल विधानसभा उपचुनाव में भी मैदान में


लखनऊ. लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति में बदलाव करते हुए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर का टिकट बदल दिया है. वह आजमगढ़ की जगह अब सलेमपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. वहीं, पार्टी ने भदोही से इरफान अहमद (बबलू) और हमीरपुर से निर्दोष कुमार दीक्षित को प्रत्याशी बनाया है. इसके आलावा इस बार उसने विधानसभा उपचुनाव में भी प्रत्याशी घोषित किया है.

बुधवार को बसपा ने एक सीट का प्रत्याशी बदलने के साथ ही दो और लोकसभा सीट के प्रत्याशियों की सातवीं सूची जारी की. इसके साथ ही पार्टी अब तक 66 सीटों पर अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर चुकी है. आज घोषित उम्मीदवारों में एक मुस्लिम समुदाय से जबकि एक पिछड़े वर्ग और एक ब्राह्मण समाज से है.

पार्टी ने अपनी रणनीति में अहम बदलाव करते हुए विधानसभा उपचुनाव में भी प्रत्याशी उतारा है. पार्टी ने शाहजहांपुर की ददरौल सीट पर होने वाले उपचुनाव में सर्वेश चंद्र मिश्रा को टिकट दिया है. गौरतलब है कि बसपा उपचुनाव में अपने प्रत्याशी उतारने से परहेज करती रही है.

लोकसभा और विधानसभा के तमाम उपचुनाव के दौरान बसपा ने अपने प्रत्याशी बीते कई वर्षों के दौरान नहीं उतारे हैं. ददरौल सीट के लिए गुरुवार को नामांकन का अंतिम दिन है. मतदान 13 मई को होगा.

Tags: BSP, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, Mayawati



Source link

Related posts

NEET UG 2024 : लड़कियों में है डॉक्टर बनने की होड़, लड़कों को छोड़ा पीछे, 23 लाख आवेदन में से इतनी महिलाएं

Ram

‘मर्डर कर दिया है, आ जाओ…’ रिटायर्ड BSF जवान ने बेटी के दोस्त को मारी गोली, फिर खुद पुलिस को कॉल कर बताया

Ram

Sex Scandal Row: HD Revanna Detained Shortly After Anticipatory Bail In Mysuru Abduction Case Denied

Ram

Leave a Comment