32 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

शाहिद कपूर की वो फिल्म, जिसके लिए एक्टर ने मुंडवा लिया था सिर, पर नहीं मिला 1 भी रुपया, अब ओटीटी पर धूम मचा रही मूवी


नई दिल्ली. साल 2014 में शाहिद कपूर, केके मेनन, श्रद्धा कपूर, तब्बू, इरफान खान स्टारर फिल्म ‘हैदर’ रिलीज हुई थी. बॉलीवुड के कई दिग्गजों से सजी इस फिल्म में सभी एक्टर्स का उम्दा अभिनय देखने को मिला था. ‘हैदर’ बॉक्स-ऑफिस पर भले ही कुछ खास कमाल न दिखा पाई हो, लेकिन इस फिल्म को क्रिटिक्स की खूब वाहवाही मिली थी. इस फिल्म में शाहिद कपूर ने ऐसा शानदार प्रदर्शन किया था कि इस मूवी की गिनती उनके करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में होती है.

‘हैदर’ में पेचीदा किरदार निभा शाहिद कपूर ने सबको अपने अभिनय का मुरीद बना लिया था, लेकिन इस फिल्म के लिए फिल्ममेकर्स ने उन्हें एक रुपया भी नहीं दिया था. विल्लियम शेक्सपियर के ‘हैमलेट’ पर आधारित ‘हैदर’ का निर्देशन विशाल भारद्वाज द्वारा किया गया था. फिल्म कम्पैनियन को दिए अपने एक इंटरव्यू में शाहिद कपूर ने बताया था कि फिल्म ‘हैदर’ के लिए उन्हें फीस नहीं मिली थी.

एक्टर ने मुंडवा लिया था सिर
एक्टर ने अपने इंटरव्यू में बताया कि जम्मू-कश्मीर के संवेदनशील विषय पर बनी इस फिल्म का बजट पास नहीं हो पाया था जिसके चलते एक्टर ने फ्री में काम किया था. फिल्म की स्क्रिप्ट और निर्देशक विशाल भारद्वाज का विजन शाहिद कपूर को इतना पसंद आया कि उन्होंने मुफ्त में ही फिल्म साइन कर ली. इस फिल्म में अपने किरदार में ढलने के लिए शाहिद कपूर ने अपना सिर मुंडवा लिया था.

फिल्म ने जीते कई नेशनल अवॉर्ड
इस फिल्म का क्लाइमैक्स इतना मुश्किल था कि एक्टर को एक या दो नहीं बल्कि 6 पन्नों का मोनोलॉग याद करना था. उन्होंने 6 पन्नों का मोनोलॉग याद कर 5000 लोगों की भीड़ के सामने उसे डिलीवर किया था. इन सभी एक्टर्स और विशाल भारद्वाज की मेहनत नेशनल अवॉर्ड के रूप में रंग लाई थी. तब्बू, इरफान खान, शाहिद कपूर स्टारर इस फिल्म ने कुल 5 नेशनल अवॉर्ड जीते थे.

Tags: Entertainment news., Shahid kapoor, Tabu



Source link

Related posts

साल 2001 का ‘मैडी’ 2024 में बना ‘शैतान’, OTT पर ये 5 धांसू फिल्में देखकर आप हो जाएंगे इस खलनायक के मुरीद

Ram

आर्मी ऑफिसर बनने का था सपना, बन गईं टीवी की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस, अमिताभ बच्चन संग कर चुकी हैं काम

Ram

‘बुरा लगता है, रोती हूं…’ जब कैटरीना कैफ ने Ex रणबीर के रिश्तों पर की बात, दीपिका-आलिया पर तोड़ी थी चुप्पी

Ram

Leave a Comment