41 C
नरसिंहपुर
May 4, 2024
Indianews24tv
देश

Kaiserganj Lok Sabha Chunav 2024: ‘मैं स्‍ट्रॉन्‍ग कंटेंडर…99.9 परसेंट कैसरगंज से चुनाव लड़ूंगा’, बृजभूषण के दावे से खलबली, अब आगे क्‍या होगा…


नई दिल्‍ली. लोकसभा चुनाव-2024 के पहले चरण के लिए वोटिंग हो चुकी है. शुक्रवार को दूसरे चरण के लिए वोटिंग होनी है. चुनावी गहमा-गहमी के बीच कैसरगंज से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि वह एक मजबूत प्रत्‍याशी हैं और कैसरगंज से उनका चुनाव लड़ना 99.9 फीसद तय है. बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह महिला पहलवानों के यौन प्रताड़ना मामले में आरोपी हैं. उनके खिलाफ कोर्ट में केस भी चल रहा है. ऐसे में बृजभूषण शरण सिंह के दावे की चर्चा सियासी गलियारों में होने लगी है.

उत्‍तर प्रदेश की कैसरगंज लोकसभा सीट को लेकर कयासबाजियों का दौर जारी है. बृजभूषण शरण सिंह यहां से भाजपा के मौजूदा सांसद हैं. दिलचस्‍प है कि भाजपा ने उत्‍तर प्रदेश की अधिकांश सीटों के लिए अपने प्रत्‍याशियों का ऐलान कर दिया है, लेकिन कैसरगंज सीट से अभी तक उम्‍मीदवार का ऐलान नहीं किया गया है. ऐसे में बृजभूषण सिंह द्वारा खुद को मजबूत उम्‍मीदवार बताना अपने आप में काफी महत्‍वपूर्ण है.

बृजभूषण शरण सिंह: 6 बार से सांसद, 50 से ज्यादा स्कूल-कॉलेज, प्राइवेट जेट और महंगी गाड़ियां, अकूत संपत्ति के हैं मालिक

क्‍या बोले बृजभूषण सिंह?
कैसरगंज सीट से भाजपा के मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, ‘मैं फिलहाल उम्‍मीदवार नहीं हूं, लेकिन कैसरगंज सीट पर भाजपा के लिए कोई चुनौती नहीं है. पिछले चुनाव में जीत का अंतर 2 लाख मतों से भी ज्‍यादा का था. इस बार कार्यकर्ताओं ने 5 लाख से ज्‍यादा वोटों का नारा दिया है. यदि भगवान ने ऐसा फैसला कर लिया होगा तो मैं क्‍या कर सकता हूं? मैं मजबूत उम्‍मीदवार हूं, ऐसे में 99.9 फीसद है कि मैं चुनाव लड़ रहा हूं. 0.1 प्रतिशत के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है.’ उन्‍होंने आगे कहा कि यदि पार्टी उन्‍हें 1 घंटे पहले भी प्रत्‍याशी का ऐलान करेगी तो जनता उन्‍हें जितवाएगी.

'मैं स्‍ट्रॉन्‍ग कंटेंडर...99.9 परसेंट कैसरगंज से चुनाव लड़ूंगा', बृजभूषण के दावे से खलबली, अब आगे क्‍या होगा...

54 से ज्‍यादा कॉलेज-स्‍कूल
बृजभूषण शरण सिंह अकूत संपत्ति के मालिक हैं. उनके 54 से अधिक महाविद्यालय और विद्यालय, नर्सिंग कॉलेज चलते हैं. इन संस्थानों में अधिकतर के प्रबंधक और संचालक या तो वह खुद या उनके परिवार का कोई सदस्य है. होटल व्यवसाय से भी जुड़े हैं. बृजभूषण की अपने गृहनगर गोंडा के अलावा लखनऊ में तमाम चल और अचल संपत्ति है. वह एक से अधिक प्राइवेट जेट और हेलीकॉप्टर के मालिक भी बताए जाते हैं. उन्हें महंगी गाड़ियों का शौक है. उनके काफिले में कई लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं, इनमें से कई की कीमत करोड़ों में है. बृजभूषण हथियारों के शौकीन हैं. चुनावी हलफमाने में दिए ब्योरे के मुताबिक उनके पास एक पिस्टल, एक राइफल और एक रिपीटर है, जबकि उनकी पत्नी के नाम पर भी एक राइफल और एक रिपीटर है. वह 2011 से भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पद पर काबिज हैं. उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के विश्वोहरपुर में 8 जनवरी, 1957 को बृजभूषण शरण सिंह का जन्म हुआ. उनके पिता चंद्रभान शरण सिंह कांग्रेसी हुआ करते थे. कॉलेज के दिनों से ही बृजभूषण छात्र राजनीति में सक्रिय हो गए ​थे.

Tags: Brij Bhushan Sharan Singh, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections



Source link

Related posts

Vaishno Devi Visuals 2024 | Vaishno Devi Adorned With Flowers | The Breakfast Club | News18

Ram

किसानों के लिए खुशखबरी! किसान क्रेडिट कार्ड ही बन जाएगा ‘एटीएम’, झटपट मिलेगा पैसा, जानें मंत्रालय का प्लान

Ram

लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी की BJP-NDA उम्मीदवारों को चिट्ठी, लिखी यह खास बात

Ram

Leave a Comment