33.4 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
खेल

रोहित-सूर्या फिर हुए फेल… मुंबई इंडियंस का सरेंडर, लखनऊ की पॉइंट टेबल में लंबी छलांग – News18 हिंदी


नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में भले ही लखनऊ सुपरजायंट्स का एक भी खिलाड़ी नहीं चुना गया, लेकिन आईपीएल 2024 में उनके प्रदर्शन पर फर्क नहीं पड़ा. लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) ने मंगलवार को दमदार प्रदर्शन करते हुए मुंबई इंडियंस को 6 विकेट शिकस्त दी. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम इस मुकाबले में शुरू से ही दबाव में रही. उसने महज 27 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे और मैच के अंत तक इस दबाव से नहीं उबर सकी. मुंबई इंडियंस ने इसके साथ ही आईपीएल 2024 (IPL 2024) में सबसे अधिक मैच हारने के रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

लखनऊ सुपरजायंट्स (एलएसजी) की टीम ने इस जीत से आईपीएल प्लेऑफ (IPL 2024 Playoff Scenario) का समीकरण पूरी तरह बदल दिया है. केएल राहुल की टीम एलएसजी ने इस जीत से पॉइंट टेबल में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है. उसने एक जीत से चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद को पीछे छोड़ा. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम टूर्नामेंट में 7 मैच हारकर पॉइंट टेबल में नौवें नंबर पर है. वह प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो गई है. अब कोई चमत्कार ही मुंबई इंडियंस को टॉप-4 में पहुंचा सकता है.

T20 World Cup Announced: रिंकू सिंह को वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना तो दिग्गज ने लताड़ा, बोले- परफॉर्मेंस को इग्नोर…

T20 World Cup: 2022 के 7 दिग्गज, जिन्हें कर दिया गया बाहर, जानें 2 साल में कितनी बदल गई भारतीय टीम

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए मैच में एलएसजी के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. एलएसजी (Lucknow Super Giants) के गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए मुंबई इंडियंस के 4 विकेट 27 रन के भीतर झटक लिए. कप्तान हार्दिक पंड्या खाता नहीं खोल सके. रोहित शर्मा 4, तिलक वर्मा 7 और सूर्यकुमार यादव 10 रन बनाकर आउट हुए.

टिम डेविड-वढेरा ने दिलाया सम्मानजनक स्कोर
मुंबई इंडियंस ने अपने 50 रन 10वें ओवर में पूरे किए. उस वक्त मुंबई के लिए 100 रन तक पहुंचना भी मुश्किल लग रहा था. लेकिन नेहल वढेरा (46 रन, 41 गेंद) व टिम डेविड (35 रन, 18 गेंद) ने आखिरी ओवरों में तेजी से बैटिंग करते हुए अपनी टीम को 7 विकेट पर 144 रन तक पहुंचा दिया. इससे पहले ईशान किशन ने 36 गेंद पर 32 रन बनाए. लखनऊ की ओर से मोहसिन ने दो विकेट झटके. मार्कस स्टॉयनिस, नवीन उल हक, मयंक यादव और रवि बिश्नोई को एक-एक विकेट मिला.

खाता नहीं खोल सके ओपनर अर्शिन
लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपरजायंट्स को शुरुआत में बड़ा झटका लगा, जब उसके युवा ओपनर अर्शिन कुलकर्णी बिना खाता खोले आउट हो गए. लेकिन मुंबई इंडियंस को इसके बाद दूसरे विकेट के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा. कप्तान केएल राहुल (28) और मार्कस स्टॉयनिस (62) ने मिलकर लखनऊ को 59 रन तक पहुंचा दिया. इस स्कोर पर केएल राहुल को हार्दिक पंड्या ने नबी के हाथों कैच करवाया.

आखिरी ओवर में आया रिजल्ट
केएल राहुल के आउट होने के बाद मार्कस स्टॉयनिस और दीपक हुड्डा (18) ने अपनी टीम को 99 के स्कोर तक पहुंचाया. इस स्कोर पर दीपक के आउट होने के बाद निकसल पूरन क्रीज पर आए. उन्होंने आखिरी ओवरों में स्टॉयनिस, एस्टन टर्नर (5) और आयुष बदोनी (6) के साथ छोटी-छोटी साझेदारी कर लखनऊ सुपरजायंट्स की जीत सुनिश्चित की. मुंबई इंडियंस के लिए इस मैच में एक ही बात राहत देने वाली रही कि उसके कप्तान हार्दिक पंड्या ने अच्छी गेंदबाजी की और 2 विकेट झटके. हार्दिक का 4 ओवर का पूरा स्पेल फेंकना भारतीय टीम के लिहाज से अच्छी खबर है.

Tags: IPL 2024, Lucknow Super Giants, Marcus Stoinis, Mumbai indians



Source link

Related posts

मोहम्मद आमिर से लेकर शाहिद अफरीदी तक… पाक के 5 क्रिकेटर.. जिन्होंने संन्यास तोड़कर की वापसी, एक तो जितवा चुका वर्ल्ड कप

Ram

1 नहीं पाकिस्तान टीम को मिलेंगे 2 कोच, टी20 विश्व कप से पहले फैसला, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीकी दिग्गज से बात

Ram

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित शर्मा कप्तान, ऋषभ पंत की वापसी, गिल-रिंकू रिजर्व में

Ram

Leave a Comment