35 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
खेल

शतक बनाने के बाद सूर्या को क्यों याद आया 14 दिसंबर, बोले- मैं जानता था… – News18 हिंदी


मुंबई. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुंबई इंडियंस 31 रन पर 3 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी. ऐसा लग रहा था कि एक और हार सामने खड़ी है. लेकिन तभी सूर्यकुमार यादव मोर्चा संभालते हैं और महज 51 गेंद में 102 रन की नाबाद पारी खेलकर मुंबई को जीत दिला देते हैं. सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद कहा कि उन्होंने लंबे समय के बाद मैदान पर इतना वक्त बिताया है.

सूर्यकुमार यादव ने सोमवार को चौथे विकेट के लिए तिलक वर्मा (37) के साथ 79 गेंद में 143 रन की नाबाद साझेदारी की. इस साझेदारी की बदौलत ही मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से शिकस्त दी. यह मुंबई इंडियंस की टूर्नामेंट में चौथी जीत है. एमआई की टीम इस जीत की बदौलत पॉइंट टेबल में आखिरी स्थान से ऊपर उठकर नौवें स्थान पर पहुंच गई.

IPL Playoffs Scenario: हैदराबाद की हार से चेन्नई-लखनऊ में जश्न, दिल्ली के फैंस ने कहा- शुक्रिया मुंबई!

सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट पर 173 रन पर रोकने के बाद मुंबई इंडियंस ने 17.2 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया. प्लेयर ऑफ द मैच सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद कहा, ‘मैं बहुत लंबे समय के बाद ऐसा कर रहा हूं. यह 14 दिसंबर के बाद पहली बार है जब मैंने 20 ओवर तक फील्डिंग की और 18 ओवर तक बल्लेबाजी की. थोड़ी थकान है लकिन मैं ठीक हूं.’ बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया के लिए आखिरी बार 14 दिसंबर 2023 को मैच खेला था. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस मैच के बाद वे चोटिल हो गए. चोट के बाद उन्होंने आईपीएल में वापसी कर ली है लेकिन भारत के लिए खेलना अब भी बाकी है.

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि मेरे लिए इस तरह की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाना समय की मांग थी. तीन विकेट गिर चुके थे और मुझे अंत तक खेलना था.’ दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, ‘मुझे पता था कि यहां काफी ओस होगी और मुझे तब तक संभल कर खेलना होगा जब तक गेंद की सीम थोड़ी नरम ना हो जाए.’

आपने इस पारी में ज्यादातर शॉट सामने की ओर खेले ना कि विकेट के पीछे नहीं. संजय मांजरेकर के इस सवाल पर सूर्या ने कहा, ‘ ट्रेडिशनल शॉट्स मुंबई क्रिकेट की देन है. मैंने फर्स्टक्लास क्रिकेट खेला है. मैं इस मैदान पर खूब खेला हूं. मैं जानता था कि जब गेंद स्विंग कर रही हो तो क्या करना है और फिर मैं इस तरह की शॉट का अभ्यास करता हूं.’

Tags: IPL 2024, Mumbai indians, Suryakumar Yadav



Source link

Related posts

दिनेश कार्तिक ने फिर किया कमाल, पंजाब के मुंह से छीन ली जीत, रोमांचक मुकाबले में जीता बैंगलोर

Ram

रोहित-सूर्या फिर हुए फेल… मुंबई इंडियंस का सरेंडर, लखनऊ की पॉइंट टेबल में लंबी छलांग – News18 हिंदी

Ram

गांगुली-कैफ-शमी… क्रिकेटर भाइयों की जोड़ी! कोई टीम इंडिया के लिए खेला तो कोई डोमेस्टिक से आगे नहीं बढ़ पाया

Ram

Leave a Comment