36.3 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

10 फिल्म की भी नहीं थी उम्मीद, किस्मत हुई मेहरबान तो दे डाली 100 मूवी, 30 साल के करियर में 1 से चमका नसीब


मुंबई. फिल्मों में आना और खुद को एक बड़े एक्टर के रूप में खुद को स्थापित करना सबके बस की बात नहीं है. लेकिन कुछ ऐसे लोग भी है, जो खुद ना सिर्फ स्थापित करते हैं, बल्कि सुपरस्टार भी बनते हैं. कई तो रातों रात स्टार बन जाते हैं, कइयों को लंबा वक्त लगता है. ऐसे ही एक स्टार हैं, जिनकी 100वीं फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने वाली है और यह पहली एक्शन अवतार में नजर आएगा. इस एक्टर को विश्वास भी नही थां कि यह कभी 10 फिल्में भी कर पाएगा. इस एक्टर और शाहरुख खान के गुरु एक ही हैं.

इस एक्टर ने साल 1994 में आई फिल्म ‘बैंडिट क्वीन’ एक छोटी भूमिका निभाई. इसके बाद राम गोपाल वर्मा का ध्यान उन पर गया, जिन्होंने उन्हें ‘सत्या’ में भीकू म्हात्रे के रूप में लिया. यह एक ऐसी फिल्‍म है जिसने हिंदी सिनेमा में कहानी कहने के स्टाइल को पूरी तरह बदल दिया और स्वतंत्र फिल्मों की राह को बुलंद किया.

manoj-bajpayee bandit queen

‘बैंडिट क्वीन’ में मनोज बाजपेयी.

आप समझ ही गए होंगे हम किसकी बात कर रहे हैं. जी हां, हम बात कर रहे हैं मनोज बाजपेयी की, जिनकी 100वीं फिल्म ‘भैया जी’ बड़े पर्दे पर 24 मई को रिलीज होगी. गुरुवार को मुंबई फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर मीडिया को उन्‍होंने बताया कि वह खुद को बहुत भाग्यशाली मानते हैं कि आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं.

 

मनोज बाजपेयी की 100वीं फिल्म

मनोज बाजपेयी ने कहा, ”मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं 10 से ज्यादा फिल्में करूंगा, लेकिन जिंदगी मेहरबान रही कि मैं अपनी 100वीं फिल्म के साथ यहां हूं. ऐसा नहीं है कि मैं अकेला कड़ी मेहनत करता हूं, सभी कलाकार रोजाना कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन यह भगवान और दर्शकों की वजह से है कि मैं इस मुकाम तक पहुंचा हूं.”

शाहरुख खान के बहुत अच्छ दोस्त हैं मनोज बाजपेयी

सिनेमा में मनोज का सफर काफी नाटकीय रहा है. नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के लिए प्रयास करने के बाद जब उन्हें संस्थान में दाखिला नहीं मिला तो उन्होंने बैरी जॉन से अभिनय सीखा. मनोज थिएटर के दिनों से ही बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान के अच्छे दोस्त रहे हैं क्योंकि बैरी जॉन उन दोनों के ही गुरु थे. अपने 30 साल के करियर के साथ, मनोज अब ‘भैया जी’ में एक देसी एक्शन हीरो की भूमिका के लिए तैयार हैं.

Tags: Bollywood news, Manoj Bajpayee



Source link

Related posts

बड़े डायरेक्टर का बेटा, डेब्यू करते ही मचा दिया तहलका, डैशिंग लुक के चलते मिले थे शादी के 30,000 प्रपोजल

Ram

डिनर पार्टी में बार्बी डॉल बनकर पहुंचीं कियारा आडवाणी, गाउन में बिखेरा जलवा

Ram

26 साल पहले आई वो फ्लॉप फिल्म, अजय देवगन की हीरोइन ने जिसमें किया काम

Ram

Leave a Comment