36.3 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
खेल

IPL प्लेऑफ के लिए 4 टीमों में फंसा पेच, गुजरात टाइटंस बिगाड़ सकती है CSK का खेल, आज बाहर हो सकती है तीसरी टीम


नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने कमाल की वापसी करते हुए आईपीएल प्लेऑफ का समीकरण उलझा दिया है. विराट कोहली की टीम ने लगातार 4 जीत से ना सिर्फ अपनी उम्मीदें कायम रखी हैं, बल्कि चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ सुपरजायंट्स का खेल भी बिगाड़ दिया है. एक हफ्ते पहले तक चेन्नई (CSK) और लखनऊ (LSG) का प्लेऑफ में पहुंचना तय लग रहा था, लेकिन अब वे करो या मरो के मैचों में उलझ गई हैं. खासकर गुजरात टाइटंस अगर आज शुक्रवार चेन्नई सुपरकिंग्स को हरा देती है तो एमएस धोनी की टीम संकट में घिर सकती है. आइए जानते हैं क्यों और कैसे.

आईपीएल 2024 में अब हर मुकाबला प्लेऑफ की रेस में अहम हो गया है. बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद ने लखनऊ सुपरजायंट्स को हराया तो मुंबई इंडियंस बाहर हो गई. गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने पंजाब किंग्स को हराकर उसे प्लेऑफ से बाहर कर दिया. अब शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस का मैच है. यदि चेन्नई सुपरकिंग्स जीतती है तो उसके 14 पॉइंट हो जाएंगे और उसका प्लेऑफ खेलने का रास्ता खुला रहेगा. लेकिन अगर गुजरात टाइटंस ने चेन्नई को हराया तो प्लेऑफ का समीकरण उलझ जाएगा. अगर गुजरात टाइटंस हारी तो उसका प्लेऑफ का सपना यहीं टूट जाएगा.

टीम इंडिया के लिए नए कोच की तलाश शुरू, World Cup 2027 तक होगा कार्यकाल- क्या द्रविड़ फिर करेंगे आवेदन

चेन्नई सुपरकिंग्स के तीन मैच बाकी हैं. उसके अभी 12 अंक हैं. वह गुजरात को हराकर प्लेऑफ की रेस में मजबूती से बनी रह सकती है. लेकिन अगर वह हारी तो बाकी दो मैच बेहद अहम हो जाएंगे. चेन्नई के अगले दो मैच राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) से हैं. आरआर और आरसीबी दोनों ही इस समय बेहतरीन लय में हैं. ऐसे में सीएसके नहीं चाहेगी कि उसका प्लेऑफ का रास्ता इन टीमों को हराने से ही तय हो. ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में खेल रही सीएसके चाहेगी कि वह गुजरात को हराकर 14 अंक हासिल कर ले ताकि आगे का रास्ता आसान हो जाए.

आईपीएल प्लेऑफ का पूरा समीकरण समझने से पहले पॉइंट टेबल में 10 टीमों की स्थिति जान लेते हैं. पॉइंट टेबल में कोलकाता नाइटराइडर्स (16), राजस्थान रॉयल्स (16) और सनराइजर्स हैदराबाद (14) पहले तीन स्थान पर हैं. इनके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स (12), दिल्ली कैपिटल्स (12) और लखनऊ सुपरजायंट्स (12) क्रमश: चौथे, पांचवें और छठे नंबर पर हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू 10 अंक के साथ सातवें नंबर पर है. एक तरह से चौथे से सातवें नंबर तक की टीम यानी चेन्नई, दिल्ली, लखनऊ और बेंगलुरू के बीच ही प्लेऑफ की चौथी टीम बनने का संघर्ष है.

Tags: Chennai super kings, Gujarat Titans, IPL 2024, IPL Play-offs, IPL Playoff



Source link

Related posts

मिडिल फिंगर नहीं दिखा सकता… 10 मैच मिस करने वाले बल्लेबाज ने क्यों कहा ऐसा? वीडियो वायरल

Ram

1 महीने बाद मिली दूसरी जीत… आरसीबी को अभी भी कैसे मिल सकता है प्लेऑफ का टिकट? ये है पूरा गणित – News18 हिंदी

Ram

धुरंधर ने बताया हार्दिक पंड्या का दर्द, मैं समझता हूं उनकी हालत, वो सबके सामने हंसता है लेकिन… – News18 हिंदी

Ram

Leave a Comment