33.9 C
नरसिंहपुर
May 7, 2024
Indianews24tv
खेल

1 महीने बाद मिली दूसरी जीत… आरसीबी को अभी भी कैसे मिल सकता है प्लेऑफ का टिकट? ये है पूरा गणित – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

आरसीबी 14 अंकों के साथ कर सकती है प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई हैदराबाद को 35 रन से हराकर आरसीबी ने एक महीने बाद दर्ज की दूसरी जीत आरसीबी के लिए प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अभी जिवित है

नई दिल्ली. रॉयल चैलैंजर्स बेंगलुरु जीत की पटरी पर लौट आई है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अहम मैच में उसने 35 रन से जीत दर्ज की. लगातार छह मैच हारने के बाद आरसीबी को पहली जीत नसीब हुई. इस आईपीएल में 9 मैच खेलने के बाद आरसीबी को एक महीने बाद दूसरी जीत नसीब हुई. हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में आरसीबी के गेंदबाजों ने हैदराबाद की बैटिंग क्रम को झकझोर कर रख दिया. इस जीत के बावजूद आरसीबी टीम पॉइंट टेबल में सबसे निचले क्रम पर है. बावजूद इसके आरसीबी के लिए प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के हल्के चांसेस हैं.

आरसीबी (RCB)  के पास फिलहाल 2 मैचों से 4 अंक हैं. टीम को अभी लीग स्टेज में 5 मैच और खेलने हैं. आरसीबी गणितीय गणना के मुताबिक टॉप फोर में फिनिश कर सकती है. हालांकि इसके लिए उसे बाकी पांचों मैच जीतने के साथ साथ दूसरी टीमों के रिजल्ट पर निर्भर रहना होगा. आरसीबी यदि अपने बाकी बचे पांचों मैच जीतने में सफल हो जाती है तो उसके 14 अंक होंगे. अब यहां एक समीकरण ये है कि हैदराबाद, लखनउ, दिल्ली, चेन्नई और गुजरात टाइटंस के पास भी 14 अंक ही होने चाहिए. ऐसी स्थिति में आरसीबी बेहतर नेटरन रेट के आधार पर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है.

1 गेंद पर चाहिए थे 6 रन… वर्ल्ड क्लास क्रिकेटर ने अकेले पलट दी बाजी, आखिरी गेंद पर पाकिस्तान से छीन ली जीत

SRH vs RCB: 250वां मैच… आरसीबी ने बनाया यादगार.. ‘उड़’ रहे सनराइजर्स को जमीन पर पटका

ये है दूसरा समीकरण
दूसरा क्वालिफिकेशन समीकरण ये है कि यहां हैदराबाद, लखनउ, दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स सहित गुजरात टाइटंस में से कोई दो टीम के यदि 16 अंक हो जाते हैं तो फिर आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद खत्म हो जाएगी. इसके अलावा आरसीबी एक और हार के बाद प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी.

2022 से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए 16 अंक चाहिए
आईपीएल के 10 टीमों के फॉर्मेट में एक टीम को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने को 16 अंक चाहिए. 10 टीमों के आने से क्वालीफाइंग मार्क 16 हो गया. इससे पहले 2018 से 2021 तक चौथी टीम 14 अंक लेकर प्लेऑफ में पहुंची थी. 2022 से आईपीएल में 2 टीमें बढ़ गईं. इसके बाद नॉकआउट में प्रवेश के लिए एक टीम को 16 अंक चाहिए.

Tags: Faf du Plessis, IPL 2024, IPL Playoff, Rcb, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli



Source link

Related posts

IPL ticket will be available for Rs 500 – News18 हिंदी

Ram

मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान… गुजरात टाइटंस टीम से जुड़ा ये गेंदबाज, फ्रेंचाइजी ने 50 लाख में अपना बनाया

Ram

IPL 2024 का आधा सफर खत्म, 2 टीमें प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर, अब इन 8 टीमों में है टॉप-4 का मुकाबला

Ram

Leave a Comment