40.4 C
नरसिंहपुर
May 10, 2024
Indianews24tv
खेल

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए बुरी खबर, दिग्गज के अचानक निधन से सदमे में बोर्ड, शनिवार को ली आखिरी सांस


लाहौर. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लंबे वक्त तक अपनी सेवा देने वाले पूर्व चीफ के निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहर है. भारत के साथ 2000 के दशक के शुरुआती वर्षों में क्रिकेट रिश्ते बहाल करने में अहम भूमिका निभाने वाले शहरयार खान के निधन की खबर आमने आई है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष का शनिवार को निधन हो गया। वह 89 वर्ष के थे.

पूर्व भारतीय कप्तान मंसूर अली खान पटौदी के रिश्तेदार शहरयार खान लंबे समय से बीमार थे. उनका जन्म भोपाल में हुआ था. वह 1990 से 1994 के बीच पाकिस्तान के विदेश सचिव रहे. इसके अलावा वह भारत और यूनाइटेड किंगडम में पाकिस्तान के उच्चायुक्त भी रहे. शहरयार पहली बार 2003 से 2006 के बीच पीसीबी के अध्यक्ष बने. इस बीच भारतीय टीम ने दो बार पाकिस्तान का दौरा किया था. इसके बाद उन्होंने 2014 से 2017 तक भी पीसीबी प्रमुख का जिम्मा संभाला था.



वह पाकिस्तान के 1999 के भारतीय दौरे तथा 2003 में वनडे विश्व कप के दौरान पाकिस्तान टीम के मैनेजर रहे थे. वह भोपाल के शाही परिवार से संबंध रखते थे. पीसीबी के वर्तमान अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया.

MS Dhoni के कप्तानी छोड़ने से नाखुश दिग्गज, कहा- बहुत बड़ी गलती कर दी, जो पिछली बार हुआ वैसा ही है

उन्होंने कहा, ‘‘पीसीबी की तरफ से मैं पूर्व अध्यक्ष शहरयार खान के निधन पर गहरी संवेदना और दुख व्यक्त करता हूं. वह एक अच्छे प्रशासक थे और उन्होंने अत्यंत समर्पण के साथ पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा की. पाकिस्तान क्रिकेट देश में खेल के विकास में उनकी सेवाओं के लिए शहरयार खान का ऋणी रहेगा.’’

Tags: Pakistan cricket, Pakistan Cricket Board





Source link

Related posts

IPL 2024: ‘धोनी आईपीएल के सारे मैच नहीं खेलेंगे…’ धाकड़ क्रिकेटर ने दिया चौंकाने वाला बयान

Ram

8 मैच… 31 व‍िकेट, टीम को बनाया चैंप‍ियन, फ‍िर भी नौकरी के ल‍िए दर- दर की ठोकरें खाने को मजबूर भारतीय क्र‍िकेटर

Ram

दिग्गज मान रहे IPL 2024 से बाहर हो रही टीम, कप्तान बोले- टीम में काफी दम बाकी है, प्लेऑफ की दौड़ में अब भी शामिल

Ram

Leave a Comment