42.6 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
खेल

IPL का रिकॉर्डतोड़ मैच, बना सबसे बड़ा स्कोर, फास्टेस्ट फिफ्टी, मुंबई को पड़ी ऐतिहासिक मार


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे बड़े स्कोर का नया रिकॉर्ड बन गया है. सनराइजर्स हैदराबाद ने यह रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के खिलाफ बनाया. हैदराबाद की टीम ने बुधवार को खेले गए मुकाबले में 3 विकेट पर 277 रन बनाए. यह आईपीएल के 17 साल के इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर है. सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस के इस मुकाबले में सबसे तेज अर्धशतक जैसे कई और रिकॉर्ड भी बने.

आईपीएल 2024 में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस का मुकाबला हुआ. मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, लेकिन उनके गेंदबाजों को यह फैसला रास नहीं आया. दूसरी ओर, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने धमाकेदार बैटिंग करते हुए टूर्नामेंट का इतिहास बदल दिया. सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 277 रन बनाए. इससे पहले आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के नाम था. आरसीबी ने 2013 में पुणे वारियर्स के खिलाफ 5 विकेट पर रिकॉर्ड 263 रन बनाए थे.

MI vs SRH IPL: 20 मिनट में 2 बार बना फास्टेस्ट फिफ्टी का रिकॉर्ड, शर्मा ने साथी से छीना खिताब, ठोके 7 छक्के

आईपीएल के 17 साल के इतिहास में यह पहली बार हुआ है, जब किसी टीम ने 275 से बड़ा स्कोर बनाया है. सनराइजर्स हैदराबाद को इस स्कोर तक पहुंचाने में अभिषेक शर्मा, ट्रेविस हेड और हेनरिक क्लासेन की रिकॉर्डतोड़ पारियों का योगदान रहा. दक्षिण अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन सनराइजर्स हैदराबाद के टॉप स्कोरर रहे. उन्होंने 34 गेंद पर 80 रन की तूफानी पारी खेली, जिसमें 7 छक्के और 4 चौके शामिल थे.

अभिषेक और ट्रेविस हेड के रिकॉर्डतोड़ अर्धशतक
हेनरिक क्लासेन से पहले ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड बनाए. ओपनर ट्रेविस हेड ने 18 गेंद पर अपनी फिफ्टी पूरी की. इसके कुछ देर बाद ही अभिषेक शर्मा ने 16वीं गेंद पर फिफ्टी पूरी कर ना सिर्फ ट्रेविस हेड का रिकॉर्ड तोड़, बल्कि सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे तेज फिफ्टी का नया रिकॉर्ड भी बना दिया.

IPL 2024: मुंबई इंडियंस का नंबर-1 बैटर अनफिट, 7 अप्रैल से पहले खेल पाना मुश्किल, मुश्किल में हार्दिक ब्रिगेड!

अभिषेक ने जमाए 7 छक्के
तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा ने 23 गेंद पर 63 रन की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 7 छक्के और 3 चौके जमाए. इससे पहले ट्रेविस हेड 24 गेंद पर 62 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के जमाए. एडेन मार्करम 28 गेंद पर 42 रन बनाकर हेनरिक क्लासेन के साथ नाबाद रहे.

Tags: IPL, IPL 2024, Mumbai indians, Number Game, Sunrisers Hyderabad



Source link

Related posts

‘IPL में धोनी ने ब्लंडर किया लेकिन रोहित शर्मा ने कभी..’ MI के पूर्व क्रिकेटर ने दिया चौंकाने वाला बयान

Ram

15 की उम्र में टेनिस, 17 में स्क्वैश, फ्री में पढ़ाई के लिए क्रिकेट से लगा बैठा दिल, दिलचस्प है इस क्रिकेटर के करियर की कहानी

Ram

केएल राहुल के सामने होगी संजू सैमसन की चुनौती, कौन मारेगा बाजी? जानें टाइमिंग, स्क्वॉड

Ram

Leave a Comment