33 C
नरसिंहपुर
May 9, 2024
Indianews24tv
देश

बारामती में लड़ाई दिलचस्प, अजित पवार ने परिवार नहीं, PM मोदी के लिए वोट की अपील की


महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शनिवार को बारामती में कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश का भविष्य तय करेगा. बारामती लोकसभा सीट से अजित की पत्नी सुनेत्रा पवार सत्तारूढ़ गठबंधन की उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं. सुनेत्रा का मुकाबला तीन बार की सांसद सुप्रिया सुले से है, जो उनकी ननद और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के संस्थापक शरद पवार की बेटी हैं.

अजित ने अंबेगांव में सुनेत्रा पवार के पक्ष में आयोजित एक रैली में कहा, ‘यह चुनाव किसी गांव या (पारिवारिक) रिश्तों के बारे में नहीं है. यह चुनाव देश का भविष्य तय करेगा.’ उन्होंने कहा, ‘मुझे खाली जमीन दिखाइए, मैं वहां स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनवाऊंगा. रायगढ़ किले में रोपवे सुविधा के लिए राशि दी जाएगी. वेखा तालुका का नाम बदलकर रायगढ़ करने की मांग पूरी हुई. मैंने मराठा समुदाय के लिए कड़ी मेहनत की है.’

पीएम का समर्थन
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग (अविभाजित राकांपा के) ‘घड़ी’ चुनाव चिह्न पर चुनाव जीते हैं, वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करते हैं, जबकि इस बार जो लोग ‘घड़ी’ चुनाव चिह्न पर जीतेंगे, वे प्रधानमंत्री का समर्थन करेंगे. पिछले साल जुलाई में अजित पवार और आठ विधायकों के राज्य में एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल होने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) टूट गई थी. बाद में निर्वाचन आयोग ने उनके गुट को पार्टी का नाम और ‘घड़ी’ चुनाव चिह्न दे दिया. वर्ष 2009 से बारामती से सांसद सुले के स्पष्ट संदर्भ में पवार ने कहा, ‘गंभीरता से सोचें कि उन्होंने पिछले 15 वर्षों में क्या काम किया और फिर वोट करें.’

सुप्रिया को नसीहत
उधर, अजित पवार का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें वह सुप्रिया सुले की आलोचना करते दिख रहे हैं. अजित पवार ने सांसद सुप्रिया सुले की नकल करते हुए आरोप लगाया कि सांसद अपनी फोटो पोस्ट कर मुझे मेरे द्वारा किए गए काम के बारे में बता रही हैं.

उन्होंने कहा कि मेरा काम सांसद सुप्रिया सुले की अभियान पुस्तकों में छपा है. एक सांसद के तौर पर उन्होंने मेरा सारा काम किया. बारामती में सारी इमारतें मैंने ही बनवाई हैं. लेकिन फोटो उनकी किताबों में छपती है. उन्होंने कहा कि सुप्रिया मेरे कामों का श्रेय ले रही हैं. अजित पवार ने सवाल उठाया है कि अगर आपने ये काम किए हैं तो बताएं कि भोर, वेल्हा और मुलशित में क्या किया. आप सिर्फ भाषण नहीं दे सकतीं. अजित पवार ने सुप्रिया सुले को चेतावनी दी कि भाषण देने से लोग संतुष्ट नहीं होंगे, इसके लिए उन्हें काम करना होगा.

Tags: Loksabha Election 2024, Loksabha Elections



Source link

Related posts

The first sin was Congress classifying Muslims as OBCs in Karnataka, PM Narendra Modi

Ram

भीषण गर्मी से झुलस रहा पूरा भारत, अप्रैल में 45 तक पहुंचा पारा, किन राज्यों में हिटवेव की आशंका?

Ram

Crucial Breakthrough in Bengaluru Blast Case: NIA Detains Two Key Suspects

Ram

Leave a Comment