32.3 C
नरसिंहपुर
May 9, 2024
Indianews24tv
खेल

रनों की सूनामी में बह गए 5 बड़े रिकॉर्ड… एक- दो नहीं पूरे 7 बार पंजाब ने 200 रन के टारगेट को किया सफलतापूर्वक चेज


हाइलाइट्स

पंजाब किंग्स ने 8 गेंद बाकी रहते 262 रन के लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल किया टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा रन चेज करने का रिकॉर्ड पंजाब के नाम हुआ आईपीएल के 42वें मैच में रिकॉर्ड की बरसात हुई

नई दिल्ली. आईपीएल के 17वें सीजन में बल्लेबाज गेंदबाजों पर हावी हैं. आलम ये है कि गेंदबाज पनाह मांगते नजर आ रहे हैं. कोलकाता नाइटराइडर्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में जब अपने होम ग्राउंड पर 261 रन बोर्ड पर टांगे होंगे तब, उसने ये नहीं सोचा होगा कि उसे हार मिलेगी. लेकिन पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों ने उसकी मेहनत पर पानी फेर दिया. ओपनर जॉनी बेयरस्टो और शशांक सिंह ने केकेआर के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा रेन चेज करने का रिकॉर्ड बना दिया. इतना ही नहीं इस मैच में चौकों और छक्को की खूब बरसात हुई. पंजाब ने इस वर्ल्ड रिकॉर्ड रन चेज के दौरान 5 बड़े रिकॉर्ड तोड़ दिए.

262 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स (KKR vs PBKS) ने अपनी पारी में 24 छक्के जड़े. आईपीएल के इतिहास में यह किसी टीम की एक पारी में सर्वाधिक छक्के हैं. इससे पहले इस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद ने आरसीबी के खिलाफ मैच में 22 छक्के जड़े थे. लेकिन अब यह रिकॉर्ड पंजाब के नाम हो गया है जिसने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ ईडन गार्डन्स स्टेडियम में बनाए. मेंस टी20 क्रिकेट में नेपाल टीम के नाम एक पारी में सर्वाधिक छक्के जड़ने का रिकॉर्ड है. नेपाल ने पिछले साल एशियाई खेलों में मंगोलिया के खिलाफ मैच में 26 छक्के लगाए थे. उस मैच में नेपाल ने 3 विकेट पर 314 रन का स्कोर खड़ा किया था.

क्रिकेट बेसबॉल में बदल गया है, है ना? स्कोर को भूल जाइये… वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बाद गरजे पंजाब के कप्तान

पंजाब ने राजस्थान के रिकॉर्ड को किया ध्वस्त
राजस्थान रॉयल्स ने हाल में केकेआर के खिलाफ 224 रन सफलतापूर्वक चेज किया था. तब आईपीएल इतिहास का यह सबसे बड़ा रन चेज था. लेकिन अब पंजाब ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है. कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच मैच में कुल 42 छक्के लगे. टी20 क्रिकेट के इतिहास में यह किसी मैच में अब तक लगाए गए सर्वाधिक छक्के हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के नाम था. जिन्होंने आईपीएल के मौजूदा सीजन में 38 छक्के उड़ाए थे.

पंजाब ने टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा रन चेज किया
पंजाब किंग्स ने टी20 क्रिकेट में सबसे बड़ा रन चेज करने का रिकॉर्ड कायम किया. इससे पहले ना तो आईपीएल में और ना ही किसी भी टी20 क्रिकेट में इतना बड़ा स्कोर चेज हुआ था. इससे पहले टी20 क्रिकेट में सबसे बड़ा रन चेज का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के नाम था जिसने विंडीज के खिलाफ पिछले साल 2023 में बनाए थे. साउथ अफ्रीका ने 259 रन का लक्ष्य सफलतापूर्वक चेज किया था.

7वीं बार पंजाब ने किया 200 प्लस का टारगेट चेज
पंजाब किंग्स आईपीएल के इतिहास में 7वीं बार 200 या इससे ज्यादा का टारगेट अचीव करने वाली पहली टीम है. इसके बाद कोई भी टीम ये कारनामा 5 बार से ज्यादा नहीं कर सकी है. मुंबई इंडियंस ने 5 बार 200 या इससे ज्यादा का स्कोर चेज किया है जबकि राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपरकिंग्स, केकेआर और एलएसजी 3-3 बार यह उपलब्ध हासिल कर चुकी हैं.

Tags: IPL 2024, Jonny Bairstow, Kolkata Knight Riders, Punjab Kings



Source link

Related posts

रिंकू सिंह ने IPL में फिर खेली तूफानी पारी, 325 की स्ट्राइक रेट से बनाए रन, कोलकाता ने ठोके डाले 272 रन

Ram

केएल राहुल पर संजू सैमसन पड़े भारी, राजस्थान ने लखनऊ को आसानी से किया पस्त, प्लेऑफ में जगह पक्की

Ram

धोनी स्टाइल में रन आउट… संजू सैमसन ने गिरते पड़ते गेंद को स्टंप्स पर दे मारा, खतरनाक बल्लेबाज का ऐसे किया काम तमाम – News18 हिंदी

Ram

Leave a Comment