41.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
खेल

विराट कोहली के आईपीएल 2024 में 600 रन पूरे, चौथी बार इस आंकड़े को छुआ, केएल राहुल के बराबर पहुंचे


हाइलाइट्स

विराट कोहली 92 रन बनाकर आउट हुए उन्होंने पंजाब के खिलाफ 1000 रन पूरे किए आईपीएल 2024 में कोहली ने 600 प्लस रन बना लिए हैं

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज की. कोहली ने 32 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. वह आईपीएल के इस सीजन 600 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इसके साथ उन्होंने ऑरेंज कैप की रेस में टॉप पर अपनी स्थिति बहुत मजबूत कर ली है. कोहली ने आईपीएल के किसी एक सीजन में चौथी बार 600 प्लस का स्कोर किया है. वह एक सीजन में सबसे ज्यादा बार 600 प्लस का आंकड़ा छूने वाले ज्वॉइंट रूप से पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने केएल राहुल की बराबरी की. राहुल आईपीएल के सिंगल सीजन में 4 बार 600 प्लस रन बना चुके हैं.

विराट  कोहली (Virat Kohli) ने मौजूदा सीजन में 12 पारियों में छठी बार पचासा जड़ा. इस सीजन उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ दो बार हाफ सेंचुरी जड़ी जबकि कोलकाता, राजस्थान , हैदराबाद और गुजरात के खिलाफ भी उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली. कोहली आईपीएल में 3 टीमों के खिलाफ 1000 रन बनाने वाले लीग के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस दौरान पंजाब के खिलाफ अपने 1000 रन भी पूरे किए. विराट दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ एक हजार रन बना चुके हैं.

IND W vs BAN W: भारत ने 5वां टी20 मैच 21 रन से जीता, सीरीज में 5-0 से किया मेजबानों का क्लीनस्वीप

श्रीलंका की टी20 वर्ल्ड कप टीम में 36 साल का खिलाड़ी शामिल, खेलेगा छठा विश्व कप, वानिंदु हसरंगा को बनाया कप्तान

विराट ने खेली 92 रन की पारी
इससे पहले पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. आरसीबी की ओर से विराट कोहली और फाफ डुप्लेसी ने पारी की शुरुआत की. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 19 के कुल स्कोर पर आरसीबी ने कप्तान का विकेट गंवा दिया. डुप्लेसी 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद विल जैक्स भी 12 रन बनाकर आउट हो गए. रजत पाटीदार ने विराट के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी की. पाटीदार ने 23 गेंदों पर 55 रन ठोक डाले. विराट कोहली 47 गेंदों पर 92 रन बनाकर आउट हुए.

10 ओवर बाद ओले गिरे
आरसीबी की पारी के 10वें ओवर के बाद मैच में बारिश ने खलल डाला. तब आरसीबी ने 10 ओवर में 3 विकेट पर 119 रन बना लिए थे. बारिश के बाद धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में मैदान पर ओले भी गिरे. हालांकि कुछ देर बाद बारिश रूक गई और मैच दोबारा शुरू हुआ. बारिश के बाद कोहली पंजाब के गेंदबाजों पर जमकर बरसे. उन्होंने मैदान के चारों ओर शॉट लगाकर समा बांध दिया.

Tags: IPL 2024, PBKS vs RCB, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli



Source link

Related posts

चेन्नई ने रोका कोलकाता का विजयरथ, अब सामने गंभीर की पुरानी टीम, अपने घर पहले मैच में उतरेगी टीम – News18 हिंदी

Ram

दिनेश कार्तिक ने फिर किया कमाल, पंजाब के मुंह से छीन ली जीत, रोमांचक मुकाबले में जीता बैंगलोर

Ram

चयनकर्ताओं ने चुने 16 खिलाड़ी, भारतीय टीम का किया ऐलान, 2 विकेटकीपर को मौका, किन चेहरों को मिली जगह

Ram

Leave a Comment