31.2 C
नरसिंहपुर
May 7, 2024
Indianews24tv
खेल

भारत के लिए टी20 में सबसे ज्यादा विकेट, IPL में भी नंबर 1, लेकिन विश्व कप में मौका मिलना मुश्किल


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के ठीक बाद इस साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन होना है. जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में टूर्नामेंट खेला जाएगा. इस महीने के अंत में टी20 विश्व कप के लिए टीम चुनी जाएगी. लेकिन किन-किन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा. यह अब भी एक सवाल है. इस बीच खबर है कि युजवेंद्र चहल को टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना जाएगा.

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार युजवेंद्र चहल को टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना जाएगा. रिपोर्ट में बताया गया कि टीम में जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को मौका मिलना तय है. वहीं, आवेश खान, अक्षर पटेल या रवि बिश्नोई में से कोई टीम में छठा गेंदबाज हो सकता है. बता दें कि बुमराह और कुलदीप यादव के अलावा सभी गेंदबाज अब तक आईपीएल में बहुत अच्छी बॉलिंग नहीं कर सके हैं.

सौरव गांगुली की भविष्यवाणी, कहा- भारत के इस खिलाड़ी का टी20 विश्व कप खेलना पक्का…

बता दें कि चहल को टी20 विश्व कप 2022 में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. हालांकि, वह स्क्वॉड का हिस्सा थे. इसके बाद साल 2023 में हुए वनडे विश्व कप टीम से भी चहल को बाहर रखा गया था. देखना दिलचस्प होगा कि युजवेंद्र चहल को इस साल विश्व कप में मौका मिलता है या फिर नहीं. चहल ने हाल में आईपीएल में अपने 200 विकेट पूरे किए थे. बता दें कि वह इंडियन प्रीमियर लीग में भी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चहल सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं. चहल (Yuzvendra Chahal) साल 2022 में एशिया कप (Asia Cup) के बाद से टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं. अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में उन्होंने 80 मैचों में अब तक कुल 96 विकेट अपने नाम किए हैं. उनका औसत 8.19 का रहा है. कुछ दिन पहले पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने कहा था कि चहल को टी20 विश्व कप में मौका जरूर मिलना चाहिए.

Tags: T20 World Cup, Yuzvendra Chahal



Source link

Related posts

हर 8 बॉल पर छक्का मारे हैं बैटर, IPL 2024 की सबसे खतरनाक टीम, धोनी की टीम 8वें नंबर पर, मुंबई लिस्ट में कहां

Ram

इंग्लैंड ने घोषित की T20 वर्ल्ड कप की टीम, KKR के कीपर-बैटर को दिया इनाम, RCB के बैटर को भी मिली जगह

Ram

मुंबई अकेली नहीं, इस सुपर स्टार की टीम को IPL 2024 में मिली लगातार तीसरी हार, अंक तालिका में हालत बेहद खराब

Ram

Leave a Comment