38.3 C
नरसिंहपुर
May 8, 2024
Indianews24tv
खेल

सौरव गांगुली ने कहा- BCCI को कुछ करना होगा, IPL में गेंदबाजों की दुर्दशा से नाखुश, हर जगह रन बनाए जा रहे हैं


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग में इस सीजन में बल्लेबाजों ने रनों का अंबार लगाया है. सनराइजर्स हैदराबाद ने दो बार टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बना रिकॉर्ड तोड़ा. भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इसे लेकर बेहद अहम बात कही है. उन्होंने मौजूदा आईपीएल में सपाट पिचों पर और ‘इम्पैक्ट’ खिलाड़ी के तौर पर अतिरिक्त बल्लेबाज की मौजूदगी से गेंदबाजों की दुर्दशा पर ध्यान दिलाया. शुक्रवार को गांगुली ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को बल्ले और गेंद के बीच संतुलन बनाने का तरीका ढूंढना होगा.

आईपीएल के इस चरण में अब तक की पिचें बल्लेबाजों के लिए मुफीद रही हैं. टीम अब आसानी से 200 रन का आंकड़ा पार कर रही हैं. गांगुली ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के मैच से पहले कहा, ‘‘गेंदबाजों के लिए यह आसान नहीं है. उनके खिलाफ हर जगह रन बनाये जा रहे हैं और भविष्य में इस ओर ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि बल्ले और गेंद के बीच संतुलन रहना चाहिए.’’

10 ओवर में KKR के ओपनर ने ठोके इतने रन, 5 टीमें छूटी पीछे, टॉप पर किसने बनाया हुआ कब्जा

इस सीजन में अब तक दो बार टूर्नामेंट के सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड टूट चुका है. हैदराबाद की टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले 277 रन बनाकर रिकॉर्ड कायम किया. इसके बाद 20 दिन से भीतर फिर से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 287 रन बनाकर अपने ही रिकॉर्ड को और बेहतर कर दिया. कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम भी दो बार 260 रन का स्कोर बना चुकी है.

आईपीएल की संचालन संस्था ने मौजूदा सत्र में बल्लेबाजी और गेंदबाजी के बीच समानता के प्रयास में गेंदबाजों को अधिकतम दो बाउंसर डालने की भी अनुमति दी है. कुछ ‘इम्पैक्ट’ खिलाड़ी नियम को गेंदबाजी और बल्लेबाजी में असंतुलन का कारण मानते हैं. गांगुली के अलावा महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी गेंदबाजों के संबंध में अपनी चिंता जाहिर कर चुके हैं.

Tags: BCCI, IPL 2024, Sourav Ganguly



Source link

Related posts

DC vs RR मैच में बने 358 रन, आखिरी ओवर में हारी दिल्ली, मेजबान टीम की लगातार नौवीं जीत

Ram

इस IPL टीम इंडिया के सबसे बड़े बल्लेबाज ने खेले सबसे ज्यादा डॉट बॉल, नाम सुनकर यकीन नहीं कर पाएंगे, उड़ ना जाए होश!

Ram

दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स में टक्कर… नजरें ऋषभ पंत पर, पिछले सीजन 9वें नंबर पर रही थी DC

Ram

Leave a Comment