29.3 C
नरसिंहपुर
April 27, 2024
Indianews24tv
खेल

पराग के पराक्रम से संभला राजस्थान, आखिरी 6 ओवर में ठोक दिए 92 रन, दिल्ली को दिया मुश्किल लक्ष्य


नई दिल्ली. रियान पराग की 84 रन की ताबड़तोड़ पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 5 विकेट पर 185 रन बनाए. रियान ने 45 गेंद की नाबाद पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाए. यह आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. उनकी ताबड़तोड़ पारी की बदौलत राजस्थान की टीम ने आखिरी 6 ओवर में 92 रन जोड़े.

राजस्थान रॉयल्स की टीम आठ ओवर के बाद 38 रन पर तीन विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी. रियान ने  यहां से रविचंद्रन अश्विन (29 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 37 गेंद में 54 और पांचवें विकेट के लिए ध्रुव जुरेल (20 रन) के साथ 23 गेंद में 52 रन की साझेदारी कर मैच में टीम की वापसी कराई.

रियान पराग ने शिमरन हेटमायर (नाबाद 14 रन) के साथ 16 गेंद में 43 रन की साझेदारी की. इस दौरान उन्होंने आखिरी ओवर में एनरिक नॉर्किया के खिलाफ तीन चौके और दो छक्के लगाकर 25 रन बटोरे. यह पारी का सबसे महंगा ओवर रहा. दिल्ली कैपिटल्स के पांचों गेंदबाजों को एक-एक सफलता मिली. खलील अहमद ने 24 और अक्षर पटेल ने 21 रन दिए. वही कुलदीप यादव ने 41, नॉर्किया ने 48 और मुकेश कुमार ने 49 रन लुटाए.

दिल्ली के तेज गेंदबाजों ने शुरुआत में कसी हुई गेंदबाजी की. मुकेश ने पारी के दूसरे ओवर में यशस्वी जायसवाल को बोल्ड कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. कप्तान संजू सैमसन ने इस गेंदबाज के अगले ओवर में हैट्रिक चौके जड़े लेकिन छठे ओवर में खलील अहमद की गेंद को अपना 100वां आईपीएल मैच खेल रहे ऋषभ पंत के हाथों में खेल गए. पावरप्ले में राजस्थान की टीम दो विकेट पर 31 रन ही बना सकी.

दूसरे छोर से रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे जोस बटलर आठवें ओवर में कुलदीप यादव की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. रियान ने नौवें ओवर में अक्षर के खिलाफ चौका जड़ा. यह राजस्थान का 31 गेंद के बाद पहला चौका था. अश्विन ने कुलदीप के खिलाफ पारी का पहला छक्का जड़ने के बाद 11वें ओवर में नॉर्किया के खिलाफ दो छक्के जड़कर बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजे जाने के फैसले को सही साबित किया.

दूसरे छोर से रियान ने भी कुलदीप के खिलाफ छक्का जड़ा लेकिन अक्षर ने 14वें ओवर में अश्विन को चलता किया. शानदार लय में चल रहे रियान ने 15वें ओवर से बड़ा शॉट खेलना शुरू किया. उन्होंने खलील के खिलाफ लगातार गेंदों पर छक्का और दो चौके लगाकर टीम के रनों का शतक पूरा किया. अगले ओवर में मुकेश के खिलाफ चौका और छक्का लगाकर 34 गेंद में अपना पचासा पूरा किया.

ध्रुव जुरेल ने कुलदीप के खिलाफ चौका तो वही रियान ने छक्का लगाकर इस स्पिनर के आंकड़े को खराब किया. जुरेल की पारी को नॉर्किया ने बोल्ड कर खत्म किया. हेटमायर ने मुकेश के खिलाफ छक्का और चौका लगाया जिससे 19वें ओवर में टीम का स्कोर 160 रन हो गया. रियान ने आखिरी ओवर में नॉर्किया के खिलाफ 25 रन बटोर कर राजस्थान के प्रशंसकों को जश्न मनाने का मौका दिया.

Tags: IPL 2024, Rajasthan Royals, Riyan parag



Source link

Related posts

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए बुरी खबर, दिग्गज के अचानक निधन से सदमे में बोर्ड, शनिवार को ली आखिरी सांस

Ram

IND vs AUS: 32 साल में पहली बार होगा ऐसा, भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का शेड्यूल जारी, खतरनाक पिच पर होगा डे नाइट-टेस्ट

Ram

जिम में ट्रेडमिल पर खूब की होगी रनिंग, कभी देखी है अंडर वॉटर ट्रेडमिल? भारत में सिर्फ यहां है, दौड़ते हैं ये खास लोग..

Ram

Leave a Comment